Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

IND vs PAK : भारत और पाकिस्तान की फिर सेमीफाइनल में हो सकती है भिड़ंत, जानें पूरा गणित

- Sponsored -

- Sponsored -


नई दिल्ली । वर्ल्ड कप 2023 के 31वें मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने बांग्‍लादेश को 7 विकेट से हराकर अपनी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्‍मीदों को जिंदा रखा है। पाकिस्तानी टीम की वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचने की राह भले ही अभी भी मुश्किल लग रही है, लेकिन नामुमकिन नहीं है। भारत और पाकिस्तान के बीच अभी भी सेमीफाइनल में भिड़ंत संभव है। आइये समझते हैं कि ये चिरप्रतिद्वंद्वी देश एक बार फिर कैसे सेेमीफाइनल में आमने-सामने आ सकते हैं?
वर्ल्ड कप 2023 में अपने सभी 6 मैच जीतकर भारत प्‍वाइंट्स टेबल में 12 अंक के साथ शीर्ष पर है। अब उसके सिर्फ तीन मैच शेष हैं, जिनमें से एक मैच जीतते ही भारत सेमीफाइनल में अपना स्‍थान पक्‍का कर लेगा। भारत को अब श्रीलंका के खिलाफ 2 नवंबर को, साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 नवंबर को और नीदरलैंड के खिलाफ 12 नवंबर को मैच खेलने हैं। भारत अगले सभी मैच जीतकर प्‍वाइंट्स टेबल में शीर्ष टीम बन सकती है।
भारत और पाकिस्तान के बीच इस स्थिति में होगा सेमीफाइनल
भारत अगर लीग स्टेज के अंत में प्‍वाइंट्स टेबल में शीर्ष पर रहता है तो पाकिस्तान की टीम को हर हाल में नंबर-4 पर रहना होगा। क्‍योंकि पहला सेमीफाइनल में नंबर-1 और नंबर-4 पर रहने वाली टीमों के बीच मुकाबला खेला जाएगा। वहीं, दूसरा सेमीफाइनल नंबर-2 और नंबर-3 के बीच होगा। इस तरह अगर भारत नंबर-1 के साथ पाकिस्तान चौथे नंबर की टीम बनती है तो दोनों के बीच 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सेमीफाइनल खेला जाएगा।
इन दो टीमों के हारने की करनी होगी दुआ
पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में अब न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी। पाकिस्तान के अभी 7 मैचों में 3 जीत के साथ 6 अंक हैं। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड को हराने के बाद पाक के 10 अंक हो जाएंगे। वहीं, न्यूजीलैंड के अभी 6 मैच में 4 जीत के साथ 8 प्‍वाइंट हैं। कीवी टीम अगर दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान और श्रीलंका से अपने तीनों मैच हारती है तो उसके 8 अंक ही रह जाएंगे।
पाकिस्‍तान को इसके साथ ही उसे अफगानिस्तान के भी हारने की दुआ करनी होगी। क्‍योंकि उसके 6 मैचों में 3 जीत के साथ 6 अंक हैं। अब अफगानिस्तान को नीदरलैंड, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलना है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.