Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

अलीपुरद्वार जिले में सरकारी सहायक मूल्य पर किसानों से धान खरीदने की प्रक्रिया शुरू

- Sponsored -

- Sponsored -


अलीपुरद्वार। अलीपुरद्वार जिले के विभिन्न इलाकों में किसानों से सरकारी सहायक मूल्य पर धान खरीदने की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. इस दिन, विभिन्न क्षेत्रों में किसानों के नामों का पंजीकरण शुरू हुआ. फालाकाटा ब्लॉक के विभिन्न हिस्सों के किसानों को फालाकाटा किसान बाजार में सरकारी सहायक मूल्य पर धान बेचने के लिए अपना नाम पंजीकृत करने में समय लग रहा है .
प्रशासन के सूत्रों के मुताबिक सरकार किसानों से छह क्विंटल प्रति बीघे की दर से धान खरीदेगी, जिन किसानों के पास कृषक मित्र हैं उनका नाम पहले दर्ज किया जाएगा, उसके बाद जिन किसानों के पास किसान मित्र नहीं हैं उनका नाम दर्ज किया जाएगा ब्लॉक कार्यालय में जाकर बीडीओ से अपना पहचान प्रमाण पत्र लेकर आना होगा . यह पोर्टल पर किया जाएगा, आधार कार्ड, वोटर कार्ड, किसान मित्र कार्ड और बैंक खाते की जानकारी ली जा रही है और किसानों से समय लिया जा रहा है कि वे कब धान लाएंगे.
फालाकाटा के किसानों ने बताया कि काली पूजा के बाद अभी खेत में धान पका नहीं है. 10-15 दिनों के बाद धान की कटाई शुरू हो जायेगी, फिर इस धान को बिक्री के लिए बिक्री केंद्र में लाया जायेगा. अब वे यहां आकर नामांकन कर रहे हैं.


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.