Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

रिक्शा चालक को 3 करोड़ भरने का मिला नोटिस

- Sponsored -

- Sponsored -


उत्तर प्रदेश :ऑनलाइन धोखाधड़ी का मामले आए दिन सुर्खिया बटोर रहा है। ऐसा ही कुछ मामला उत्तर प्रदेश के मथुरा में एक मामूली रिक्शा चालक ‘प्रताप सिंह’ के साथ हुआ जिनको आयकर विभाग ने नोटिस भेज 3 करोड़ रूपये चुकाने को कहा। नोटिस देख रिक्शा चालक के होश उर गए और वो तुरंत आनन फानन में अपनी शिकायत दर्ज कराने पहुंचा। हालांकि, पुलिस ने अभी कोई केस दर्ज नहीं किया है। लेकिन मामले की जांच की जा रही है।

प्रताप सिंह ने सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड कर अपने साथ घटी घटना का जिक्र किया है। प्रताप ने बताया कि 15 मार्च को उसने बाकलपुर में जन सुविधा केंद्र में पैनकार्ड के लिए आवेदन किया था। बैंक ने उससे पैनकार्ड जमा करने के लिए कहा था। जन सुविधा केंद्र की ओर से प्रताप को कहा गया था जन सुविधा केंद्र की ओर से प्रताप को कहा गया था कि उसका पैन कार्ड 1 महीने के अंदर आ जाएगा। लेकिन चान बिन करने के बाद पता चला की उसके पैन कार्ड को संजय सिंह नाम के व्यक्ति को दे दिया गया है।

प्रताप सिंह पढ़े लिखे नही है जिस बात का फायदा उठा कर उन्हे पैन कार्ड का कलर प्रिंट दे दिया गया। ऐसे में वह अंदाजा नहीं लगा सका कि यह ऑरिजनल है, या फोटोकॉपी। जब प्रताप को आयकर विभाग का नोटिस मिला तब जाकर उनके होश उड़ गए।

रिक्शा चालक प्रताप सिंह ने बताया कि आयकर विभाग के नोटिस के अनुसार उन्हें 3,47,54,896 रूपये चुने को कहा गया है। प्रताप ने बताया कि उसे अधिकारियों ने बताया कि किसी ने उसका पैन कार्ड उड़ा लिया है और उसके नाम से जीएसटी नंबर बनवा लिया और करीब 43.44 करोड़ रुपये का टर्नओवर एक ही साल में किया। अधिकारियों ने प्रताप को सलाह दी कि वह इस मामले में एफआईआर दर्ज कराए और दोषियों को जेल भिजवाए।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.