Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

चुनाव के लिए उत्तराखंड में आज पहुंचेंगे अमित शाह; बीजेपी का चुनाव प्रचार शुरू करेंगे

- Sponsored -

- Sponsored -


उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज राज्य का दौरा करने वाले हैं। शाह आज सुबह 11.20 बजे देहरादून में ‘घसियारी कल्याण योजना’ का शुभारंभ करेंगे। कार्यक्रम के बाद गृह मंत्री आज शाम 4 बजे हरिद्वार में शांतिकुंज स्वर्ण जयंती वर्ष व्याख्यान श्रृंखला को संबोधित करेंगे।28 अक्टूबर को उत्तराखंड के मंत्री धनसिंह रावत ने शाह के राज्य के दौरे की जानकारी दी।

रावत ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा था, “30 अक्टूबर को, अमित शाह देहरादून के बन्नू स्कूल में राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी ‘मुख्यमंत्री घसियारी कल्याण योजना’ का शुभारंभ करेंगे।”रावत ने कहा कि गृह मंत्री के कार्यक्रमों की तैयारियों के संबंध में जिला प्रशासन, पुलिस और सहकारिता विभागों के अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं।

रावत ने आगे कहा था, ”मुख्यमंत्री घसियारी कल्याण योजना’ का उद्देश्य पर्वतीय क्षेत्रों में रहने वाली प्रदेश की तीन लाख से अधिक ग्रामीण महिलाओं का बोझ खत्म करना है. इस योजना के तहत पैकेज्ड साइलेज (सुरक्षित हरा चारा) और संपूर्ण मिश्रित पशु आहार दिया जाता है.
उनके घरों पर उपलब्ध कराया जाना है।”राज्य मंत्री ने आगे कहा था कि पहले चरण में चार पहाड़ी जिलों पौड़ी, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा और चंपावत में मुख्यमंत्री घसियारी कल्याण योजना लागू की जाएगी, जिसके बाद अन्य जिलों में भी यह योजना शुरू की जाएगी।70 सदस्यीय उत्तराखंड विधानसभा के लिए मतदान 2022 की शुरुआत में होने वाला है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.