Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

चेन्नई में भारी बारिश, खोले जाएंगे दो जलाशय; बाढ़ की चेतावनी सुनाई दी

- Sponsored -

- Sponsored -


चेन्नई और उसके उपनगरीय इलाकों में रात भर भारी बारिश हुई और यह जारी है, चारों ओर जलभराव के साथ और अधिकारियों ने रविवार को लोगों को प्रारंभिक बाढ़ की चेतावनी दी क्योंकि शहर के दो जलाशयों को खोलने की तैयारी है। अधिकारियों ने घोषणा की कि चेन्नई शहर में पीने के पानी के महत्वपूर्ण स्रोतों के रूप में काम करने वाले चेम्बरमबक्कम और पुझल जलाशयों को अतिरिक्त बारिश के पानी को बाहर निकालने के लिए खोला जाएगा।

प्रारंभिक बाढ़ की चेतावनी देते हुए, राज्य जल संसाधन अधिकारियों ने कांचीपुरम और तिरुवल्लूर के जिला कलेक्टरों को निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को निकालने और उन्हें सुरक्षित स्थानों पर रखने की सलाह दी। शनिवार की सुबह से, चेन्नई और कांचीपुरम और तिरुवल्लूर जिलों के कई उपनगरों में रुक-रुक कर बारिश हुई और रात से ही बारिश रुक-रुक कर होती रही, जिससे कई इलाकों में पानी भर गया, जिससे लोगों को परेशानी हुई।इस बीच, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने रविवार को और अगले कुछ दिनों तक तमिलनाडु के कई जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।तिरुवल्लूर, कांचीपुरम, चेंगलपट्टू, रानीपेट, वेल्लोर, तिरुपत्तूर, कृष्णागिरी, विल्लुपुरम, कुड्डालोर, नीलगिरी, सलेम, इरोड, नमक्कल, कल्लाकुरुची, तिरुवनमलाई और तिरुचि में भारी बारिश की संभावना है।

आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि अगले दो दिनों में एक कम दबाव का क्षेत्र उत्तरी तमिलनाडु की ओर बढ़ने की संभावना है और राज्य के उत्तरी तटीय क्षेत्र में 11 और 12 नवंबर को बारिश जारी रहेगी।अधिकारियों ने बताया कि 10 नवंबर से चेन्नई और आसपास के इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.