Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

स्वर्णिम विजय वर्ष के उपलक्ष्य में इंडो बांग्लादेश साइकिलिंग अभियान आज से शुरू

- Sponsored -

- Sponsored -


बांग्लादेश मुक्ति संग्राम 1971 की स्वर्ण जयंती मनाने के लिए और युद्ध के दौरान सर्वोच्च बलिदान देने वाले सैनिकों की वीरता और साहस को श्रद्धांजलि देने के लिए और एक नए राष्ट्र ‘बांग्लादेश’ के निर्माण के लिए अग्रणी, जशोर से एक संयुक्त साइकिल अभियान जारी किया गया।

बांग्लादेश से कोलकाता (भारत) का आयोजन भारतीय और बांग्लादेश सेनाओं द्वारा किया जा रहा है। भारतीय और बांग्लादेश सेनाओं के 20 साइकिल चालकों वाली टीम को 15 नवंबर 2021 को जशोर से बांग्लादेश सेना के जीओसी 55 इन्फैंट्री डिवीजन मेजर जनरल मोहम्मद नूरुल अनवर ने झंडी दिखाकर रवाना किया। यह अभियान बांग्लादेश में जशोर, जेनैदाह, कुश्तिया, मेहरपुर, दर्शन, चुआडांगा और भारत में कृष्णानगर, राणाघाट, कल्याणी, बैरकपुर, कोलकाता होते हुए 10 दिनों की अवधि में 370 किमी की दूरी तय करेगा। अभियान का समापन 24 नवंबर 2021 को कोलकाता के फोर्ट विलियम में होगा।

यात्रा के दौरान टीम भारत में दिग्गजों और वीर नारियों के साथ बातचीत करेगी और बांग्लादेश में मुक्ति जोधाओं से भी जुड़ेगी।संयुक्त अभियान बांग्लादेश की मुक्ति में सशस्त्र बलों के योगदान के बारे में जागरूकता पैदा करेगा।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.