Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

आलिया भट्ट की फिल्म ने मचाया धमाल, जीता दर्शकों का दिल, जाने फिल्म की कहानी

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

मुंबई। आलिया भट्ट स्टारर फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है, दर्शकों को इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार था। रिलीज के बाद से फिल्म को दर्शकों और क्रिटिक्स दोनों का ही अच्छा रिस्पॉन्स मिला है, आलिया फैंस तो पहले से ही इस फिल्म का लंबे वक्त से इंतजार कर रहे थे। फिल्म थिएटर्स पर आने के बाद से ही सबकी नजरें बॉक्स ऑफिस पर टिक गई थीं कि पहले दिन आलिया भट्ट की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी क्या कमाल दिखाएगी.
‘गंगूबाई’ ने बॉक्स ऑफिस पर जुटाए कितने करोड़?
तो बता दें कि शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई संजय लीला भंसाली की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी ने शानदार ओपनिंग की है। कहा जा रहा है कि पहले ही दिन फिल्म ने ताबड़तोड़ कमाई के साथ बिजनेस शुरु किया है। गंगूबाई काठियावाड़ी ने ओपनिंग डे पर तकरीबन 10 करोड़ रुपये जुटाए हैं। फिलहाल कमाई का ये आंकड़ा सिर्फ इंडियन बॉक्स ऑफिस के हिसाब से ही सामने आया है। हालांकि इस फिल्म को लेकर अंदाजे लग रहे थे कि ये फिल्म 9.50 से 10 करोड़ रुपए तक की कमाई कर लेगी। हालांकि ट्रेड एनेलिस्ट तरण आदर्श के ट्वीट के मुताबिक आलिया भट्ट की फिल्म पैंडेमिक टाइम में तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। पहले नंबर पर रोहित शेट्टी की अक्षय कुमार स्टारर फिल्म सूर्यवंशी ने 26 ,29 करोड़ रुपए कमा कर पहले पायदान को संभाला। दूसरे नंबर पर रणवीर सिंह की 83 ने 12.64 करोड़ रुपए के साथ कब्जा जमाया था। वहीं अब तीसरे नंबर पर गंगूबाई काठियावाड़ी 10.50 करोड़ रुपए के साथ आ खड़ी हुई है।
इतने करोड़ की रही एडवांस बुकिंग
गंगूबाई काठियावाड़ी को देखने के लिए दर्शकों ने एडवांस बुकिंग करवा रखी थी। ये प्री-बुकिंग तकरीबन 3.5 करोड़ की रही। इसमें कोई शक नहीं है कि फिल्म की ओपनिंग अच्छी हुई है। वहीं उम्मीद लगाई जा सकती है कि फिल्म वीकेंड पर अच्छी कमाई कर सकती है।
फिल्म- गंगूबाई काठियावाड़ी की कहानी
गंगूबाई काठियावाड़ी, काठियावाड़ में रहने वाली गंगा (आलिया भट्ट) की कहानी है जो कि बचपन से हीरोइन बनना चाहती है। उसका प्रेमी रमणीक गंगा को हीरोइन बनाने के सपने दिखाकर मुंबई के कमाठीपुर में एक हजार रुपए में बेच देता है। बस यही से शुरुआत होती है, गंगा से गंगूबाई बनने की। कई दिनों तक भूखे प्यासे रहने के बाद लोग उनका नाम गंगू रख देते हैं। इसके बाद वे अपनी पुरानी जिंदगी को अलिवदा कह देती हैं। इसी जिंदगी ने फिर उन्हें प्यार दिया सम्मान दिया और फिर वे 4000 औरतों और बच्चों के लिए लाड़ाई लड़ती हैं। फिर कैसे गंगा से बनी गंगू मुंबई के डॉन रहीम लाला (अजय देवगन) की मदद से गंगूबाई माफिया क्वीन बन जाती है। यही सब कुछ फिल्म में दिखाया गया है।
डायरेक्शन : फिल्म को डायरेक्ट संजय लीला भंसाली ने किया है। अगर हम इस फिल्म को संजय लीला भंसाली की सबसे कमजोर फिल्म कहें तो हम गलत नहीं होंगे। फिल्म में उनका डायरेक्शन औसत दर्जे का है। फिल्म का स्क्रीनप्ले संजय लीला भंसाली के डायरेक्शन की ही तरह थोड़ा वीक है लेकिन सिनेमेटोग्राफी लाजवाब है। फिल्म की लंबाई थोड़ी कम होनी चाहिए थी। फिल्म का म्यूजिक औसत दर्जे का है। सिर्फ सॉन्ग ढोलिडा ही सुनने में अच्छा लगता है। फिल्म का बैकग्राउंड म्यूजिक और डायलॉग अच्छे हैं।
परफॉर्मेंस : परफॉर्मेंस की बात करें तो आलिया भट्ट ने फिल्म में एक्सीलेंट काम किया है। फिल्म के कई हिस्सों में उन्होंने जबरदस्त परफॉर्मेंस दी है। अजय देवगन भी रहीम लाला के किरदार में जम रहे हैं लेकिन उनका रोल ज्यादा बड़ा नहीं है। विजयराज ने भी अपने छोटे से रोल को बखूबी निभाया है लेकिन अफसोस उनका भी स्क्रीन टाइम बहुत कम है। सीमा पाहवा और इंदिरा तिवारी ने सराहनीय काम किया है। शांतनु माहेश्वरी और जिम सरब ने भी अपने रोल को अच्छे से निभाया है। हुमा कुरैशी भी फिल्म के एक गाने में नजर आएंगी और उनका काम भी ठीक है।
क्यों देखें : गंगूबाई काठियावाड़ी एक अच्छी फिल्म है लेकिन दर्शक फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली से एक अच्छी नहीं बल्कि बेहतरीन फिल्म की उम्मीद करते हैं जो कि यह फिल्म है नहीं। इसलिए अगर आप इस फिल्म को काफी उम्मीदें लेकर देखने जाएंगे तो आपको निराशा हाथ लगेगी लेकिन अगर आप बिना उम्मीदों के जाएंगे तो आपको यह फिल्म अच्छी लग सकती है। इसके अलावा अगर आप गंगुबाई के बारे में जानना चाहते हैं तो भी आप यह फिल्म देखने जा सकते हैं।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.