Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

उत्तर बंगाल को केंद्र शासित प्रदेश घोषित करने को लेकर बीजेपी को अल्टिमेटम, अंनत महाराज ने कहा- लोस चुनाव से पहले मांग पूरी नहीं हुई तो समर्थन को लेकर विचार करेंगे

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

कूचबिहार। ग्रेटर कूचबिहार पीपुल्स एसोसिएशन के शीर्ष नेता अनंत महाराज ने उत्तर बंगाल को केंद्र शासित प्रदेश घोषित करने की मांग को लेकर बीजेपी को अल्टीमेटम दिया है। अगर अगले लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर बंगाल को केंद्र शासित प्रदेश घोषित नहीं किया जाता है तो ग्रेटर कूचबिहार पीपुल्स एसोसिएशन आगामी लोकसभा चुनाव में समर्थन देने पर विचार करेगा। स्वाभाविक तौर पर अनंत महाराज के ऐलान के बाद बीजेपी दबाव में है। राज्य के विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने साफ कर दिया है कि बीजेपी राज्य का बंटवारा नहीं चाहती है।
ग्रेटर कूचबिहार पीपल्स एसोसिएशन ने विधानसभा चुनाव सहित पिछले लोकसभा चुनावों में सीधे तौर पर भाजपा का समर्थन किया था। ग्रेटर कूचबिहार पीपुल्स एसोसिएशन ने हाल के दिनों में अलग राज्य की मांग को सामने रखते हुए चुनावों में सीधे तौर पर भाजपा का समर्थन किया था। लेकिन अनंत महाराज ने बीजेपी को दबाव में रखने का सीधा अल्टीमेटम दिया। कूचबिहार जिले के साथ-साथ उत्तर बंगाल में भी चुनाव जीतने या हारने के मामले में अनुसूचित समुदाय का वोट बैंक बहुत महत्वपूर्ण है।
पिछले दिनों देखने में आया था कि अनंत महाराज द्वारा आयोजित बीर चीला राय के जन्मदिन समारोह में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद शामिल हुई थीं। इसके अलावा ममता बनर्जी ने कई मौकों पर अनंत महाराज को फोन किया। तृणमूल कांग्रेस लंबे समय से अनंत महाराज के साथ अच्छे संबंध स्थापित करने की कोशिश कर रही है। यह कहने की जरूरत नहीं है कि अगर अनंत महाराज ने खुद को भाजपा से दूर कर लिया तो तृणमूल कांग्रेस उस मौके का फायदा उठाएगी।
बीजेपी के कूचबिहार जिला अध्यक्ष सुकुमार रॉय ने कहा, ‘इस मामले में मेरी कोई टिप्पणी नहीं है।’ इस संबंध में फैसला केंद्र सरकार और केंद्रीय कमेटी के नेता लेंगे। तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता पार्थप्रतिम रॉय ने कहा, हम अनंत महाराज को राजनीतिक हस्ती नहीं मानते। वह कई तरह की सामाजिक गतिविधियां करता है। वह पिछले दिनों अलग-अलग समय पर अलग-अलग बातें कहते नजर आए हैं। उसके शब्दों उसके कार्य से मेल नहीं खाते। इसलिए हम इस मामले को लेकर न तो चिंतित हैं, न खुश हैं और न ही उत्साहित हैं।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.