Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

चाय वाला ‘अश्विन’ पढ़ा रहा ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स को स्पिन पढ़ने का पाठ, कंगारू बल्लेबाजों को दे रहा है अश्विन की गेंदों से बचने के टिप्स

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलियाई टीम बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भारत के खिलाफ आने वाली स्पिन चुनौती की तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। मेहमान टीम ने एक नेट गेंदबाज भी रखा है जो भारत के सीनियर स्पिनर आर अश्विन की तरह गेंदबाजी करता है। यह खिलाड़ी हैं महीश पिथिया। उनकी चर्चा सोशल मीडिया पर तब से हो रही है, जब से ऑस्ट्रेलिया ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को गेंदबाजी करते हुए उनका एक वीडियो जारी किया है।
यह युवा भारतीय धाकड़ स्पिनर आर. अश्विन की तरह ही गेंदबाजी करता है और दौरे पर दर्शकों को उनकी सबसे कठिन चुनौती के लिए तैयार करने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहा है। महीश पिथिया के लिए यह राह आसान नहीं रही है। दाएं हाथ का स्पिनर एक चाय की दुकान पर काम करता था और लाइव क्रिकेट देखने के लिए उसके पास टीवी सेट भी नहीं था।
पिथिया ने खुलासा किया कि उन्होंने पहली बार अश्विन को 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के दौरान देखा था। अश्विन उस समय टीम इंडिया बड़े स्पिनरों में शामिल हो गए थे और तीनों प्रारूप खेलते थे। पिथिया ने बताया, ‘हमारी आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण मेरे पास घर पर टीवी सेट नहीं था। मैंने अश्विन को पहली बार भारत-वेस्टइंडीज श्रृंखला के दौरान हमारे शहर में एक पान स्टॉल पर टीवी पर लाइव देखा।’
उन्होंने बताया- मैंने एक साल से अधिक समय तक फतेहगंज क्षेत्र में एक चाय की दुकान पर काम किया। मेरे क्लब ने नए क्रिकेट के जूते खरीदाने में मदद की और कुछ अन्य लोगों ने क्रिकेट किट दिए। दिन में क्रिकेट खेलना और शाम को काम करना बेहद कठिन था। अब मेरे माता-पिता बहुत खुश हैं। ऑस्ट्रेलिया भारत के लिए जो अतिरिक्त तैयारी करने जा रहा है, उसे देखते हुए यह देखना होगा कि सीरीज के दौरान स्पिनर टीम के साथ रहेंगे या नहीं। दूसरी ओर, इस खबर के साथ ही पिथिया घरेलू क्रिकेट में छाए हुए हैं।
उन्होंने अक्टूबर 2022 में बड़ौदा के लिए आंध्र के खिलाफ टी20 डेब्यू किया था। उनका रणजी ट्रॉफी डेब्यू पिछले साल दिसंबर में यूपी के खिलाफ हुआ था। पिथिया के नाम चार मैचों में 8 छक्के हैं। पिथिया आईपीएल 2023 की मिनी-नीलामी के दौरान उन खिलाड़ियों की सूची में शामिल नहीं हुए, जिन पर दांव लगाया जाना था। लेकिन उनकी फिरकी ने ऑस्ट्रेलिया पर छाप छोड़ी और वह उनकी तैयारियों का अहम हिस्सा हैं।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.