Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

जमशेदपुर में दो गुटों के बीच हिंसा, धारा 144 लागू, इंटरनेट पर लगा बैन

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

जमशेदपुर। जमशेदपुर के शास्त्रीनगर इलाके में दो गुटों के बीच धार्मिक झंडे के अपमान को लेकर हिंसा की खबर सामने आई है। दोनों गुटों के बीच जमकर मारपीट, पत्थरबाजी की खबर सामने आने के बाद इलाके में धारा 144 को लागू कर दिया गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि रविवार की शाम को हुई इस हिंसक घटना के बाद मोबाइल इंटरनेट को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है। इस हिंसा में दो दुकानों, ऑटोरिक्शा को आग के हवाले कर दिया गया। हिंसा को काबू में लाने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे थे।
फिलहाल मौके पर भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है। बता दें कि झारखंड के जमशेदपुर स्थित शास्त्रीनगर कडमा थाना क्षेत्र में आता है। सब डिविजनल ऑफिसर पीयूष सिन्हा ने बताया कि इलाके में धारा 144 को लागू कर दिया गया है। ईस्ट सिंघभूम जिले के डिप्टी कमिश्नर विजया जाधव ने कहा कि कुछ असमाजिक तत्व शांति और व्यवस्था को भंग करने की कोशिश कर रहे थे, ये लोग स्थानीय लोगों की भी इसमे मदद ले रहे थे।
विजया ने बताया कि हम हालात पर पैनी नजर बनाए हैं, पर्याप्त पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। क्विक रिस्पॉस टीम, एक मजिस्ट्रेट, रैपिड एक्शन फोर् और अन्य दंगा निरोधी बलों को कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात किया गया है। पुलिस ने बताया कि इलाके में शनिवार की शाम से ही तनाव बढ़ रहा था, स्थानीय संगठनों के लोगों ने शांति को बनाए रखने के लिए बैठक भी की थी। दरअसल राम नवमी के झंडे पर कुछ मांस का टुकड़ा लगा हुआ था, जिसके बाद इलाके में तनाव बढ़ गया था। स्थानीय संगठनों ने पुलिस से मांग की कि जिसने भी यह हरकत की है उसके खिलाफ कार्रवाई हो और 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार किया जाए। रविवार का हालात बिगड़ गए, जब पत्थरबाजी की घटना के बाद एक दुकान को आग के हवाले कर दिया गया। भी़ ने एक ऑटो रिक्शा को भी आग के हवाले कर दिया, जिसके बाद पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़। डीएजी अजय लिंडा ने कहा कि स्थानीय उपद्रवियों ने दुकान और ऑटो को आग लगाई है। जो भी लोग इस हिंसा में शामिल हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.