Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

‘पठान’ ने रिलीज से पहले ही लगाई हाफ-सेंचुरी, एडवांस बुकिंग से तोड़ा ‘वॉर’ का रिकॉर्ड !, ‘वॉर’ और ब्रह्मास्त्र’ को पछाड़ा

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

मुंबई। बॉलीवुड के बादशाह, शाहरुख खान 4 साल बाद लीड हीरो बनकर लौट रहे हैं। उनकी कमबैक फिल्म कही जा रही ‘पठान’ बुधवार को रिलीज होगी। फिल्म में शाहरुख पहली बार एक धमाकेदार एक्शन अवतार में नजर आने वाले हैं। ‘पठान’ के दो गाने, टीजर और ट्रेलर खूब पसंद किए गए हैं। सभी की नजर इस बात पर लगी हुई है कि ‘पठान’ बॉक्स ऑफिस पर कितनी जबरदस्त शुरुआत करने वाली है। इस बीच फिल्म की एडवांस बुकिंग को लेकर जो खबरें आ रही हैं, उनसे पता लग रहा है कि ‘पठान’ का क्रेज बहुत सॉलिड चल रहा है।
रिपोर्ट्स बता रही हैं कि ‘पठान’ के ओपनिंग वीकेंड के लिए एडवांस बुकिंग बहुत जोरदार हो चुकी है। ओपनिंग वीकेंड के लिए फिल्म ने एक कमाल का रिकॉर्ड बना दिया है। एडवांस बुकिंग के मामले में ‘पठान’ ने, पिछले साल की सबसे बड़ी बॉलीवुड फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ का रिकॉर्ड तोड़ दिया है और अब KGF 2 जैसी बड़ी फिल्मों को चैलेंज कर रही है।
एडवांस बुकिंग की हाफ सेंचुरी
‘पठान’ के पहले वीकेंड के लिए एडवांस बुकिंग से हुआ कलेक्शन 50 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुका है। सैकनिल्क के डाटा के अनुसार, पहले दिन के लिए ही ‘पठान’ ने एडवांस बुकिंग से 50 करोड़ से ज्यादा ग्रॉस कलेक्शन कर लिया है। जहां बुधवार के लिए फिल्म ने बुकिंग से 24 करोड़ रुपये से ज्यादा कमा लिए हैं, वहीं गुरुवार के लिए ये आंकड़ा 13.38 करोड़ और आने वाले दिनों के लिए 13.92 करोड़ है।
‘वॉर’ को पछाड़, बनी सबसे बड़े एडवांस वाली बॉलीवुड फिल्म
बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट के अनुसार, सिर्फ पहले दिन के लिए ‘पठान’ के 8 लाख टिकट एडवांस में बिक चुके हैं। इनमें से 4.19 लाख टिकट सिर्फ तीन नेशनल सिनेमा चेन्स- PVR, आईनॉक्स और सिनेपोलिस में ही बुक हुए हैं। ये नेशनल चेन्स में किसी बॉलीवुड फिल्म की सबसे बड़ी बुकिंग है। इससे पहले ये रिकॉर्ड ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फिल्म ‘वॉर’ के नाम था, जिसके नेशनल चेन्स में 4.10 लाख रुपये पहले दिन के लिए बिके थे।
‘पठान’ ओपनिंग वीकेंड के लिए एडवांस कलेक्शन के मामले में भी सबसे बड़ी बॉलीवुड फिल्म बन गई है। 5 दिन के लंबे वीकेंड के लिए फिल्म अभी से 50 करोड़ से ज्यादा एडवांस ग्रॉस कलेक्शन कर चुकी है। इससे पहले ये रिकॉर्ड सिद्धार्थ आनंद की ही फिल्म ‘वॉर’ के नाम था जिसने 2019 में, अपने ओपनिंग वीकेंड के लिए करीब 42 करोड़ का एडवांस ग्रॉस कलेक्शन किया था।i
KGF 2 और ‘बाहुबली 2’ से मुकाबला
‘पठान’ की बुकिंग शुरू होने के बाद से ही जोरदार स्पीड से बढ़ रही है, मगर सोमवार से इसकी स्पीड बहुत ज्यादा तेज हो गई है। नेशनल सिनेमा चेन्स में पहले दिन के लिए ‘पठान’ के 4.19 लाख से ज्यादा टिकट बिक चुके हैं। ये आंकड़ा जहां बॉलीवुड फिल्मों के लिहाज से टॉप पर है, वहीं हिंदी फिल्मों के हिसाब से तीसरे नंबर पर। हिंदी में पहले दिन के लिए, नेशनल चेन्स में सबसे ज्यादा एडवांस टिकट बेचने का रिकॉर्ड ‘बाहुबली 2’ के नाम है।
प्रभास की फिल्म के पहले दिन के लिए नेशनल चेन्स में ही 6.50 लाख टिकट बिके थे, जबकि KGF 2 के लिए ये आंकड़ा 5.15 लाख था। ‘पठान’ की एडवांस बुकिंग मंगलवार शाम तक KGF 2 का आंकड़ा आराम से पार कर सकती है। शाहरुख की फिल्म अगर ‘बाहुबली 2’ से भी आगे निकल जाए तो हैरानी की बात नहीं होनी चाहिए, हालांकि इसके आसार थोड़े कम हैं।
बॉलीवुड के इतिहास का सबसे बड़ा ओपनिंग डे एडवांस
एडवांस बुकिंग से ही, पहले दिन के लिए 24 करोड़ रुपये से ज्यादा ग्रॉस कलेक्शन कर चुकी ‘पठान’ एक और बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने वाली है।ऋतिक रोशन की ‘वॉर’ एडवांस बुकिंग ग्रॉस के मामले में बॉलीवुड की सबसे बड़ी फिल्म है। पहले दिन के लिए एडवांस बुकिंग से इस फिल्म ने 26.90 करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन किया था। मंगलवार रात तक ‘पठान’ इस रिकॉर्ड के बहुत करीब पहुंच सकती है। अगर फैन्स इसी तरह क्रेजी रहे तो ये रिकॉर्ड टूट भी सकता है।
अब ‘पठान’ की रिलीज को पूरे 24 घंटे भी बाकी नहीं हैं। मगर फिल्म बुकिंग ऐप्स पर थिएटर्स बहुत तेजी से भरते नजर आ रहे हैं।ये देखना दिलचस्प होने वाला है कि शाहरुख की कमबैक फिल्म पहले ही दिन किन बड़े रिकॉर्ड्स को चैलेंज करने वाली है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.