Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

भाजपा सांसद एवं केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निशीथ प्रमाणिक के काफिले पर हमला, हुई बमबारी,  आरोप तृणमूल पर 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

कूचबिहार । पंचायत चुनाव से पूर्व कूचबिहार जिले में राजनीतिक हिंसा तेज होती जा रही है। इस बीच गुरुवार को सीताई विधानसभा क्षेत्र के सिंगिमाडी इलाके में गृह राज्य मंत्री निशीथ प्रमाणिक के काफिले पर हमले किये जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। घटना के पीछे सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस का हाथ होने का आरोप लगाया जा रहा  है
केंद्रीय मंत्री के काफिले पर हमले की घटना के बाद पूरे इलाके में कोहराम मच गया। जानकारी के अनुसार कूचबिहार के सीताई में भाजपा कार्यकर्ताओं से मिलने जाने के दौरान मंत्री निशीथ प्रमाणिक के काफिले से कुछ ही दूरी पर कथित तौर पर ईंट और बम फेंके गए। घटना के बाद  इलाके में  भारी  तनाव  देखा जा रहा  है।
केंद्रीय मंत्री निशित प्रमाणिक ने कहा, “अगर आप हमें परेशान करते हैं, तो हम चुप नहीं बैठेंगे।” गौरतलब है कि निशीथ प्रमाणिक गुरुवार दोपहर को इससे पहले विभिन्न हमले से पीड़ित पार्टी के ‘प्रभावित’ कार्यकर्ताओं से मिलने जा रहे थे। उस समय उन्हें काला झंडा दिखाया गया था। उसके बाद बमबारी और ईंटों की बारिश शुरू हो गयी। निशीथ की सुरक्षा के प्रभारी केंद्रीय बलों ने स्थिति को तत्काल नियंत्रण में कर लिया।
दूसरी ओर इस  घटना को लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गयी है। भाजपा खेमे ने दावा किया कि कुछ दिन पहले उत्तर बंगाल के विकास मंत्री उदयन गुहा ने निशीथ प्रमाणिक के बाल और दाढ़ी निकालने की धमकी दी थी। यह हमला उसी उकसावे के कारण हुआ है।
उधर, सीताई तृणमूल विधायक जगदीश वर्मा बसुनिया ने कहा, ”भाजपा के कुछ बदमाशों ने बमबारी की है। सीआरपीएफ जवानों के हमले में हमारे कुछ तृणमूल कार्यकर्ता घायल हो गए’।
इधर राज्य के उत्तर बंगाल विकास मंत्री उदयन गुहा ने भी हमले से इनकार किया है । उन्होंने कहा कि तृणमूल कार्यकर्ताओं ने कोई हमला नहीं किया, अगर हमला हुआ है तो यह भाजपा  की अंदरूनी कलह का नतीजा है। कूचबिहार के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के सनीराज ने कहा, ”केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जब सीताई इलाके जा रहे थे तो कुछ लोग काले झंडे दिखा रहे थे। घटना को लेकर चारों ओर तनाव फैल गया। दोनों पक्षों के बीच हल्की धक्का-मुक्की भी हुई। दो लोग मामूली रूप से घायल हो गए। लेकिन मंत्री सुरक्षित चले गए।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.