Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

भारत में दिखाई देगा साल का अंतिम चंद्र ग्रहण, इन राशियों के लोग रहें संभलकर

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

डेस्क। शरद पूर्णिमा के दिन लगने वाला चंद्र ग्रहण भारत में दिखाई दे रहा है, जिसकी वजह से इस ग्रहण का प्रभाव भी ज्यादा रहने वाला है। इस ग्रहण पर राहु का प्रभाव अधिक रहने की वजह से कुछ राशियों को सतर्क रहने की आवश्यकता है। चंद्र ग्रहण का प्रभाव 15 दिन तक रहता है इसलिए वृषभ, कर्क समेत कुछ राशियों को इस अवधि में संभलकर रहने की आवश्यकता है।
भारत में दिखाई देगा साल का अंतिम चंद्र ग्रहण, इन राशियों के लोग रहें संभलकर
28 अक्टूबर की रात लग रहा चंद्र ग्रहण साल का अंतिम चंद्र ग्रहण है। यह ग्रहण भारत में दिखाई देगा, जिसकी वजह से इस ग्रहण का महत्व ज्यादा बढ़ गया है। आश्विन मास के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि को शरद पूर्णिमा का पर्व मनाया जाता है और इसी दिन चंद्र ग्रहण लगने वाला है, इस बार यह पूर्णिमा शनिवार के दिन है। ज्योतिष शास्त्र के अनसुार, चंद्र ग्रहण के समय राहु का प्रभाव ज्यादा बढ़ जाता है, जिसके कारण यह ग्रहण कुछ राशियों के लिए अशुभ माना जाता रहा है। यह चंद्र ग्रहण मेष राशि और अश्विन नक्षत्र में लग रहा है, जिसका प्रभाव मेष से मीन तक सभी राशियों पर अलग अलग रहने वाला है। कुछ राशियों के लिए चंद्र ग्रहण शुभ रहने वाला है तो कुछ राशियों को 15 दिन तक संभलकर रहने की जरूरत है क्योंकि चंद्र ग्रहण का प्रभाव 15 दिन तक रहता है। इस ग्रहण का प्रभाव ना केवल मानसिक तौर पर बल्कि शारीरिक प्रभाव भी पड़ने वाला है। आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में, जिनको 15 दिन तक संभलकर रहने की जरूरत है…
वृषभ राशि पर चंद्र ग्रहण का प्रभाव
चंद्र ग्रहण आपकी राशि से 12वें भाव में रहने वाला है। इस दौरान आपकी मानसिक चिताएं बढ़ सकती हैं और स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। परिजनों के साथ किसी भी तरह के विवाद से दूर रहें अन्यथा मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। वृषभ राशि वाले 15 दिन तक कोई भी नया कार्य शुरू करने से बचें अन्यथा कानूनी संबंधी परेशानियों में फंस सकते हैं। ग्रहण की वजह से आपके खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है, जिसकी वजह से आर्थिक स्थिति डगमगा सकती है। माता के साथ किसी बात पर वैचारिक मतभेद हो सकते हैं, जिसकी वजह से परेशान हो सकते हैं।
कर्क राशि पर चंद्र ग्रहण का प्रभाव
चंद्र ग्रहण आपकी राशि से 10वें भाव में रहने वाला है और आपकी राशि के स्वामी चंद्र देव ही हैं इसलिए 15 दिन तक आपको संभलकर कार्य करने की आवश्यकता है। इस समय अपनी वाणी और व्यवहार पर संयम रखें और किसी भी तरह के विवाद से दूरी बनाकर रखें। साथ ही भावनाओं में बहकर किसी भी तरह के निर्णय लेने से बचें। नौकरी पेशा जातकों को अधिकारियों और सहकर्मियों की वजह से परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। कर्क राशि वालों को इस दौरान शत्रुभय बना रहेगा, जिसकी वजह से परेशानी बनी रहेगी।
तुला राशि पर चंद्र ग्रहण का प्रभाव
चंद्र ग्रहण आपकी राशि से सातवें स्थान पर विराजमान हैं और आपकी राशि में केतु, सूर्य, बुध और मंगल ग्रह पहले से ही विराजमान हैं। ऐसे में तुला राशि वाले संयम से काम लें और अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें। आपको अपने कार्यों को पूरा करने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी और जीवनसाथी के साथ किसी भी तरह के विवाद का सामना करना पड़ सकता है। इस अवधि में किसी भी तरह का धन का लेन देन करने से बचें अन्यथा धन हानि के योग बन रहे हैं। तुला राशि वालों को संतान संबंधी परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है।
मीन राशि पर चंद्र ग्रहण का प्रभाव
चंद्र ग्रहण आपकी राशि से दूसरे स्थान पर लगने जा रहा है। इस दौरान अकारण चिंताएं बढ़ सकती हैं और मन के लालच को दूर रखना अच्छा रहेगा। परिवार में किसी तरह का क्लेश हो सकता है, जिसकी वजह से मानसिक तनाव हो सकता है। दोस्तों को इस अवधि में घर की बातें बताने से बचें अन्यथा परेशानी हो सकती है। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें और जल्दबाजी में कोई भी कार्य करने से बचें अन्यथा चोट लगने की आशंका बन रही है। घर के किसी बुजुर्ग की सेहत को लेकर भागदौड़ करनी पड़ सकती है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.