Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

भारत VS बांग्लादेश : बांग्लादेश ने टॉस जीता, पहले भारत को बैटिंग का न्योता; हुड्डा की जगह अक्षर को मौक

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

नई दिल्ली। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम बांग्लादेश के खिलाफ एडिलेड ओवल में अपना चौथा ग्रुप मैच खेल रही है। इस मैच में बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और भारत को गेंदबाजी का न्योता दिया।
भारतीय टीम में किया गया एक बदलाव
टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में सिर्फ एक बदलाव किया गया और दीपक हुड्डा की जगह अक्षर पटेल को मौका दिया गया। वहीं दिनेश कार्तिक टीम का हिस्सा बने जो पिछले मैच के दौरान इंजर्ड हो गए थे। बांग्लादेश की टीम ने भी एक बदलाव किया और सौम्या सरकार की जगह शरिफुल इस्लाम को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया।
भारत की प्लेइंग इलेवन
केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।
बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन
नजमुल हुसैन शंटो, लिटन दास, शाकिब अल हसन (कप्तान), अफिफ हुसैन, यासिर अली, मोसादेक हुसैन, शरिफुल इस्लाम, नूरुल हसन (विकेटकीपर), मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, तस्कीन अहमद।
भारतीय टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इस मैच में जीत दर्ज करना बेहद जरूरी है। भारत के इस वक्त 4 अंक हैं और ये टीम अंकतालिका में दूसरे नंबर पर है तो वहीं बांग्लादेश की टीम के भी 4 अंक हैं और ये टीम भी अंकतालिका में तीसरे स्थान पर है। बांग्लादेश के पास भी सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका बन सकता है अगर वो भारत को हरा दे।
बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन पहले ही कह चुके हैं कि भारत टी20 वर्ल्ड कप जीतने आया है, लेकिन हम इस टीम को हराने आए हैं। यानी इशारा साफ है कि हम पूरी जी-जान लड़ा देंगे ऐसे में टीम इंडिया को इस टीम को हल्के में लेने की भूल बिल्कुल भी नहीं करनी चाहिए। भारतीय टीम की एक गलती उसे भारी पड़ सकती है और रोहित शर्मा को हर कदम फूंक-फूंक कर उठाने की जरूरत है।
रिषभ पंत को नहीं मिला मौका
म्मीद ये की जा रही थी कि अगर दिनेश कार्तिक फिट नहीं होते हैं तो रिषभ पंत को मौका मिल सकता है, लेकिन वो पूरी तरह से फिट हैं और वो प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हैं। पंत को फिर से मौका नहीं मिल पाया।
भुवनेश्वर कर सकते हैं यह खास रिकॉर्ड अपने नाम
T20I क्रिकेट की बात करें तो फिलहाल 9 मेडन ओवर के साथ भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह के साथ बराबरी पर हैं। एक और मेडन ओवर डालते ही वह इस मामले में पहले नंबर पर पहुंच जाएंगे और अपने साथी खिलाड़ी को पीछे छोड़ देंगे।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.