Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

मालदा के संदीप राजवंशी ने इंटरनेशनल बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में जीता स्वर्ण पदक, अब ओलंपिक में जीतना चाहते हैं पदक

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

मालदा। दिल्ली में आयोजित इंटरनेशनल बॉडीबिल्डिंग प्रतियोगिता में ओल्ड मालदा के निवासी संदीप राजवंशी ने 80 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक जीता कर राज्य और शहर का नाम रोशन किया है। इस प्रतियोगिता में जीत के साथ ही 28 वर्षीय संदीप राजबंशी को इस बार अंतरराष्ट्रीय बॉडीबिल्डिंग पेशेवर प्रतियोगिता में भाग लेने की अनुमति मिली गई है। उनका लक्ष्य ओलंपिक में भाग लेना है।
बताते चले दिल्ली में 17 से 19 जून तक शेरू क्लासिक इंटरनेशनल बिल्डिंग कॉम्पिटिशन का आयोजन किया गया था। 80 किग्रा वर्ग में मालदा संदीप राजबंशी ने सभी को पीछे छोड़ते हुए स्वर्ण पदक जीता। उस प्रतियोगिता में विभिन्न श्रेणियों के लगभग 500 प्रतियोगियों ने भाग लिया थ।
संवाददाताओं को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि ” शेरू क्लासिक बॉडीबिल्डिंग प्रतियोगिता में कोरिया, ईरान, थाईलैंड सहित विभिन्न देशों से प्रतियोगी आए थे। मेरा दीर्घकालिक लक्ष्य अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्पर्धा करना था। दिल्ली में हुई इस अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में सफल होने के बाद अब मुझे इसकी मंजूरी मिल गई है।
गौरतलब है कि संदीप राजबंशी का घर ओल्ड मालदा प्रखंड के पांडुआ ग्राम पंचायत के अदीना थाना से सटे इलाके में है। संदीप विभिन्न स्तरों के लड़कों और लड़कियों को शारीरिक प्रशिक्षण भी प्रदान करते हैं। उन्होंने कहा कि “मैं अपने शरीर को फिट रखने के लिए एक दिन में एक किलोग्राम चिकन मांस, 20 अंडे, 1 लीटर दूध और 500 ग्राम मछली खाता हूं। ” इसमें प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट, विटामिन और खनिजों का संयोजन होता है। अब मेरा एकमात्र लक्ष्य ओलंपिक में प्रतिस्पर्धा में पदक जीतना है। अगर ओलंपिक में सफलता हासिल करने में सफल होता हूं तो हुए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम ऊंचा होगा।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.