Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

मालदा में बेहताशा बढ़ रही है डेंगू मरीजों की संख्या, इलाज के दौरान एक और व्यक्ति की मौत

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

मालदा, 2 नवंबर। मालदा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। स्थानीय सूत्रों के अनुसार कालियाचक के एक व्यक्ति की डेंगू से मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान मौत हो गई। हालांकि, मेडिकल कॉलेज के अधिकारियों ने मृत मरीज के नाम और सही पहचान का खुलासा नहीं किया है।
मेडिकल कॉलेज के एक सूत्र के मुताबिक कालियाचक के मरीज को गंभीर हालत में पिछले रविवार को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था और मंगलवार की रात उसकी मौत हो गई। इस बीच, मालदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के विभिन्न वार्डों में इस समय करीब 20 डेंगू के मरीज भर्ती हैं। शहरों में ही नहीं ग्रामीण इलाकों में भी डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसको लेकर जिला स्वास्थ्य विभाग चिंतित है।
मालदा जिला स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कालियाचक नंबर 1 में पिछले कुछ दिनों में डेंगू के मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा आवश्यक उपाय करने के लिए पहले ही पहल की जा चुकी है। कालियाचक ही नहीं, बल्कि अन्य प्रखंडों में भी डेंगू के मरीज मिले हैं। जिला स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के अनुसार जिले में इस समय डेंगू के मरीजों की संख्या 105 है। इस साल जनवरी से अब तक जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या 686 हो गई है।
मालदा के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. पापड़ी नाइक ने बताया कि हर साल अक्टूबर-नवंबर के महीने में डेंगू के मरीजों की संख्या में थोड़ी वृद्धि होती है। नवंबर से डेंगू के मरीजों की संख्या में कमी आएगी। क्योंकि अब सर्दी का मौसम आ रहा है। हालांकि डेंगू से बचने के लिए लोगों को जागरूक होना बहुत जरूरी है। घर में कहीं भी पानी जमा न होने देने पर भी विशेष ध्यान देना चाहिए। घर के आसपास के क्षेत्र को हमेशा साफ-सुथरा रखना चाहिए। मालदा मेडिकल कॉलेज के वाइस प्रिंसिपल डॉ पुरंजय साहा ने कहा कि मालदा मेडिकल कॉलेज में स्थिति नियंत्रण में है। डेंगू के मरीजों का विशेष इलाज किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिले के कोने-कोने में विशेष जागरूकता शिविर चलाए जा रहे हैं।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.