Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

‘मैं सुरेंद्र शर्मा जिंदा हूं,धरती से बोल रहा हूं’, श्रद्धांजलि देने वाले थोड़ा और इंतजार करें’, अपनी मौत की अफवाह की खबर पर हास्य कवि

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

मुंबई। सोशल मीडिया पर अक्सर कई तरह के फेक न्यूज वायरल होते हैं। कई बार सेलेब्रिटी की मौत और उनकी तबीयत को लेकर अफवाहें आती हैं। हाल ही में मशहूर शायर और व्यंग्यकार सुरेंद्र शर्मा की मौत की खबर सोशल मीडिया पर सामने आई। दरअसल पंजाबी इंडस्ट्री से एक दुखद खबर सामने आई है, जानकारी के मुताबिक, पंजाब के मशहूर कॉमेडियन, शायर और लेखक सुरिंदर शर्मा का निधन हो गया है। हालांकि इसको लेकर लोगों में भ्रम की स्थिति बन गई, जिसके बाद सोशल मीडिया पर पद्मश्री सम्मानित जाने-माने कॉमेडियन सुरेंद्र शर्मा के निधन की खबर तेजी से वायरल होने लगी और लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि भी देनी शुरू कर दी। इस खबर के बारे में जानकारी होने के बाद कॉमेडियन ने खुद सोशल मीडिया पर आकर ये साफ किया है कि वह जिंदा हैं।
सोशल मीडिया पर कई लोगों ने लिखा कि सुरेंद्र शर्मा, जिन्होंने अपनी कॉमेडी से लोगों को खूब हंसाया अब वह इस दुनिया में नहीं रहे। कुछ लोगों ने लिखा, उनके द्वारा पति-पत्नी पर बनाए गए जोक्स खूब याद आएंगे। खबर इतनी वायरल हुई कि खुद सुरेंद्र शर्मा तक ये बात पहुंच गई। जी हां, कॉमेडियन सुरेंद्र शर्मा जीवित हैं और कुशल मंगल हैं।
लोगों ने सुरेंद्र शर्मा को श्रद्धांजलि देना शुरू कर दिया
बात केवल खबर की होती तो भी शायद इतनी वायरल नहीं होती लेकिन उन पोर्टल पर हास्य कवि सुरेंद्र शर्मा के फोटो भी डाल दिए गए । इसके बाद लोग सोशल मीडिया पर हास्य कवि सुरेंद्र शर्मा को टैग कर अपनी श्रद्धांजलि देने लगे. लोगों ने अपने कमेंट में कहा कि सुरेंद्र शर्मा एक जिंदादिल इंसान थे, जो उन्हें जिंदगी का असली मतलब समझा गये। कईयों ने उनकी पुरानी कविताओं के जरिए उनके जीवन को याद किया ।
‘मैं जिंदा हूं, अभी श्रद्धांजलि के लिए इंतजार करें’
जब यह गलत सूचना तेजी से फैलने लगी तो हास्य कलाकार सुरेंद्र शर्मा को खुद सोशल मीडिया पर आकर अपने जिंदा होने की घोषणा करनी पड़ी। सुरेंद्र शर्मा ने अपने फेसबुक अकाउंट वीडियो अपलोड कर कहा, ‘प्रिय दोस्तों, मैं सुरेंद्र शर्मा हास्य कवि, जिंदा धरती से बोल रहा हूं।आप ये बिल्कुल नहीं सोचें कि मैं ऊपर जा चुका हूं। किसी न्यूज में गलत फोटो छाप दी गई. कोई और पंजाब के किसी कलाकार का निधन हुआ है। मैं उस कलाकार के परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट करता हूं और जो मुझे संवेदनाएं देना चाहते हैं मैं उनसे कहना चाहता हूं कि अभी थोड़ा और इंतजार करें। अभी तो मुझे आपको काफी हंसाना है। इससे ज्यादा अपने जिंदा होने का सबूत मैं आपको दे नहीं सकता। आप स्वस्थ रहें, मस्त रहें और सब लोग तंदुरुस्त रहें।’
पंजाब के जाने-माने कॉमेडियन थे सुरिंद्र शर्मा
बता दें कि पंजाब के कॉमेडियन सुरिंदर शर्मा पंजाबी फिल्मों के जाने-माने एक्टर-कॉमेडियन थे । उन्होंने की बात करें तो वह पंजाबी इंडस्ट्री के फेमस कॉमेडियन थे। उन्होंने आंख जट्ट दी, आंखें मुटियार, देसी रोमियो, ‘सत श्री अकाल’ जैसी कई चर्चित फिल्मों में काम किया था।
पद्मश्री अवार्ड से सम्मानित हो चुके हैं सुरेंद्र शर्मा
वहीं हरियाणा के हास्य कलाकार और कवि सुरेंद्र शर्मा अपनी चार लाइना कविताओं के लिए मशहूर रहे हैं। जमीन से जुड़े मुद्दों पर आधारित हास्य कविताओं और बोलने के खास ढंग की वजह से वे देशभर में खासे प्रसिद्ध हैं। उनके चाहने वालों की संख्या लाखों में है। साहित्य में उनके योगदान को स्वीकार करते हुए सरकार उन्हें पद्म श्री अवार्ड से सम्मानित कर चुकी है। सोमवार को जब सुरेंद्र शर्मा ने खुद वीडियो पोस्ट कर अपने जिंदा होने की पुष्टि कर दी तो उनके प्रशंसकों ने राहत की सांस ली।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.