Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

वर्ल्ड कप के लिए जल्द होगा 15 सदस्यीय टीम इंडिया का ऐलान, रहाणे की एंट्री, शिखर-संजू को मिलेगा बड़ा मौका, इनका होगा पाता साफ़

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

नई दिल्ली। भारत इस साल अंत में होने वाले वर्ल्ड कप (World Cup 2023) की मेजबानी करने जा रहा है, जिसके लिए टीम इंडिया ने अभी से ही तैयारियां शुरू कर दी है। इस साल रोहित शर्मा एंड कंपनी के पास चैंपियन बनने का सुनहरा मौका होगा। लेकिन इससे पहले फैंस के मन में एक सवाल चल रहा कि वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया का 15 सदस्यीय दल कैसा होगा ?
विश्व कप के लिए किन खिलाड़ियों टीम में मौका मिलेगा और किन खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा तो चलिए इस रिपोर्ट के चरिए हम आपको बताने जा रहे हैं कि वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के लिए टीम इंडिया का संभावित दल के बारे में।
वर्ल्ड कप के 15 सदस्यीय दल को चुनने के लिए बीसीसीआई के सामने भी बड़ी चुनौती होगी, क्योंकि विश्व कप में वह ऐसे खिलाड़ियों को शामिल करना चाहेंगी, जो भारतीय कंडीशन का बखूबी फायदा उठा सकें। ऐसे में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को चुना जा सकता है। क्योंकि उन्होंने एकदिवसीय क्रिकेट में काफी रन बनाए है, जो विश्व कप में टीम इंडिया के लिए तुरूप का इक्का साबित हो सकते हैं।
वहीं ऋषभ पंत कार दुर्घटना के बाद वह मैदान से दूर चल रहे हैं, ऐसे में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में संजू सैमसन को चुना जा सकता है। संजू भी मध्य क्रम में अच्छी बल्लेबाजी करने के लिए पूरी तरह से सक्षम है, जबकि फिनिशर के रूप में रिंकू सिंह को आजमा जा सकता है।
World Cup 2023 में कुछ ऐसा बैटिंग ऑर्डर
वर्ल्ड कप (World Cup) में शुभमन गिल और कप्तान रोहित शर्मा से पारी की शुरुआत करने आ सकते हैं। टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली नंबर 3 पर खेलेंगे। सूर्यकुमार यादव नंबर 4 पर खेलते हुए नजर आएंगे। नंबर 5 पर विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल की वापसी होती को बैटिंग के लिए उतरेंगे। नहीं संजू सैमसन का खेलना स्वाभाविक है।
ऑलराउंडर के तौर पर टीम इंडिया नंबर 6 पर बल्लेबाजी के लिए हार्दिक पांड्या को उतारेगी. नंबर 7 पर खतरनाक मैच फिनिशर और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे।
World Cup 2023 के लिए टीम इंडिया की संभावित 15 सदस्यीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, अजिंक्य रहाणे, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रिंकू सिंह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल.


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.