Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

अजब-गजब इजरायल ! हाथ में बीयर, सोफे पर बैठकर, जंग का लुत्‍फ उठाते हैं यहां के लोग, बमबारी पर मचाते हैं शोर

- Sponsored -

- Sponsored -


डेस्क। हमास के हमले के बाद इजरायल चुन चुनकर बदला ले रहा है. आतंकियों के खात्‍मे के लिए बमों की बार‍िश कर रहा है. लोग जान बचाने के लिए इधर-उधर भागते फ‍िर रहे हैं. आख‍िर जंग-ए-मैदान में कौन रहना चाहेगा. लेकिन आप जानकर हैरान होंगे कि यह वही जगह है जहां हाथ में बीयर लेकर, सोफे पर बैठकर इजरायली जंग का लुत्‍फ लेते हैं (Israelis Enjoy War With Beer). बीते दिनों सोशल मीडिया एक तस्‍वीर खूब वायरल हुई थी, जिसमें इजरायलियों का एक समूह गाजा सीमा के करीब पहाड़ी की चोटियों पर इकट्ठा है. जैसे ही इजरायल की सेना गाजा में हमास के ठ‍िकानों पर बमों और मिसाइलों की बार‍िश करती है, वह जयकार लगाता है. शोर मचाता और सीटी बजाकर जश्न मनाता है.
रिपोर्ट के मुताबिक, गाजा पट्टी के पास इजरायल की सीमा में एक पहाड़ी है. जहां हर शाम यह महफ‍िल सजती है. जैसे ही सूर्य डूबने लगता है, इजरायल की सेना गाजा पट्टी पर बमों की बार‍िश करने लगती है. यह देखने के लिए इजरायल के लोग काफी उत्‍साह‍ित नजर आते हैं. इसल‍िए बहुत सारे लोग पुराने सोफे, कुर्सियां, टूटे-फूटे कार के शीशे लेकर पहुंचते हैं. उस पर बैठकर इस नजारे का लुत्‍फ लेते हैं. वहां देवदार के पेड़ की शाखाओं पर झूले भी लगाए गए हैं. लोग उस झूले पर बैठकर बमबारी का आनंद लेते हैं. ये लोग अपने साथ बीयर, कोल्‍डड्रिंक और स्‍नैक्‍स की बोतलें भी साथ लेकर आते हैं.
धुएं के गुबार के साथ सेल्‍फी
रिपोर्ट के मुताबिक, शन‍िवार का समय था. पुरुषों का एक समूह बॉर्डर के करीब पहुंचा. वहां लगे ग्‍लास पाइप के चारों ओर इकट्ठा हुआ और धमाकों को रिकॉर्ड करने लगा. कुछ लोग पीछे जाकर बमबाजी के बाद उठे धुएं के गुबार के साथ सेल्‍फी लेते नजर आए. मुस्‍कुराते हुए पोज देते दिखे. कुछ लोग तो अपने बच्‍चों को साथ लेकर आए थे ताकि युद्ध दिखा सकें. सीमावर्ती शहर सेद्रोत में एक पर‍िवार को खुद को इजरायली झंडे में लपेट कर अपनी बालकनी में आता है और जयकारा लगाने लगता है. सीटियां बजाता है. जबकि सामने गाजा के इलाके में तबाही मच रही है. मिसाइलों की बार‍िश हो रही है.
हमास की ओर से भी फेंकी जाती हैं मिसाइलें
गार्जियन की यह रिपोर्ट 9 साल पुरानी है. ऐसा नहीं है कि इजरायल एकतरफा हमला करता है. गाजा की ओर से हमास की ओर से भी मिसाइलें फेंकी जाती हैं. इजरायल एक के बदले 10 मिसाइलों से वार करता है. एक शख्‍स ने बताया कि हमास के आतंकी रमजान का रोज़ा तोड़ने के बाद रॉकेट हमले शुरू करते हैं. इसल‍िए रात में ही इजरायल तुरंत पलटवार करता है. रोज करीब 4-5 घंटे तक दोनों के बीच युद्ध चलता है और पूरा इलाका बमों की गूंज से दहल उठता है. 19 साल की शिमरित पेरेट्ज़ अपने प्रेमी रज़ सैसन के साथ के साथ यह नजारा देखने पहुंची थीं. उनके कंधे पर असॉल्‍ट राइफल टंगी हुई थी. यह जोड़ी पानी की बोतलें और कुरकुरे पैकेट्स एक बैग में भरकर ले आई थी. पेरेट्ज़ ने कहा, हम चौथी बार बमबारी देखने आए हैं. हमें बमबारी में पकड़े गए फ़िलिस्तीनी नागरिकों की चिंता नहीं है. सैसन ने कहा, मैं चाहता हूं कि गाजा की सीमा पार करूं ताकि अपने साथ‍ियों के साथ मिलकर आतंकियों का मुकाबला कर सकूं.


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.