Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

इजरायली हमले में एक के बाद एक ढेर हो रहे हमास के खूंखार आतंकी, ये हैं 5 बड़े नाम

- Sponsored -

- Sponsored -


डेस्क। इजरायली वायुसेना (आईएएफ) ने एक एयरस्‍ट्राइक में हमास के एक और आतंकी को ढेर कर दिया है। इजरायल की सेना ने ओसामा माजिनी को निशाना बनाया है। अब तक पांच बड़े नामों को इजरायल की सेना मिटा चुकी है। इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू ने स्‍पष्‍ट कर दिया है कि जब तक गाजा से हर हमास आतंकी का सफाया नहीं हो जाता, तब तक इजरायल शांत नहीं बैठेगा। इजरायल ने स्‍पष्‍ट कर दिया है कि उसका गाजा पर कब्‍जे का कोई इरादा नहीं है। एक नजर डालिए अब तक ढेर हुए हमास आतंकियों पर और यह भी कि वो कितने खतरनाक थे।
ओसामा माजिनी
इजरायली वायुसेना ने मंगलवार को ओसामा माजिनी को खत्‍म करने का दावा किया है। ओसामा गाजा पट्टी में हमास आतंकी संगठन के शूरा काउंसिल का मुखिया था। वायु सेना के अनुसार, माजिनी ने इजरायल के विरुद्ध आतंकवादी गतिविधियों को निर्देशित किया। वह उस वार्ता को भी लीड कर रहा था जिसकी वजह से साल 2011 में कैदियों की अदला-बदली हुई। इस अदला-बदली में ही आईडीएफ सैनिक गिलाद शालित को हमास की कैद से रिहा किया गया था।
अयमान यूनिस​
हमास के हमले के 24 घंटे के अंदर इजरायल की सेनाओं ने एयर स्‍ट्राइक में हमास नेता अयमान यूनिस को ढेर कर दिया था। अयमान का शव गाजा पट्टी में नुसीरत शरणार्थी कैंप में स्थित उसके घर के खंडहरों में मिला था। उसक डीएनए से शव की पहचान की गई थी।
मुराद अबु मुराद​
आईडीएफ ने पिछले दिनों गाजा पट्टी में रात भर चले हमलों में हमास वायु सेना के मुखिया मुराद अबू मुराद को भी ढेर कर दिया था। आईडीएफ ने स्‍ट्राइक में वायुसेना के मुख्यालय को निशाना बनाया था। दक्षिणी इजरायल में गाजा के करीब स्थित एक गांव में पैराग्‍लाइडिंग के जरिए आतंकियों को लैंड कराने का आइडिया मुराद का ही था। उसे इन हमलों का मास्‍टरमाइंड माना जाता है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.