Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

इजरायल-फिलिस्तीन युद्ध पर इरफान पठान की प्रतिक्रिया : कहा-मेरा दिल चूर-चूर हो गया है, लिखा इमोशनल मेसेज

- Sponsored -

- Sponsored -


नई दिल्ली। एक ओर जहां विश्व कप 2023 का रोमांच चरम पर है तो दूसरी ओर इजरायल और फिलिस्तीन युद्ध की आग में जल रहे हैं। आतंकी संगठन हमास ने लगभग 15 दिन पहले इजरायल में घुसकर हमला किया था और भयंकर उत्पात मचाया। इसके जवाब में इजरायल भयंकर गुस्से में है और फिलिस्तीन की सीमा पर न केवल तोपें तैनात कर रखी हैं, बल्कि अपने हवाई हमले से भयंकर तबाही मचा रखी है। दोनों ही तरफ की तस्वीरें और वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिन्हें देखने वालों की रूह कांप जा रही है।
इस युद्ध पर अब भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान की प्रतिक्रिया आई है। उन्हों एक्स पर लिखा- युद्ध में घायल हुए सभी निर्दोष लोगों के बच्चों के लिए मेरा दिल दुखता है। जल्द ही शांति कायम हो। सोशल मीडिया पर अपनी बात रखने के लिए मुखर इरफान पठान ने इस पोस्ट में किसी भी देश का पक्ष नहीं लिया। हालांकि, इस पोस्ट पर तमाम यूजर्स की प्रतिक्रिया आई है। कुछ ने फिलिस्तीन के पक्ष में बातें लिखी हैं तो कुछ ने इजरायल के पक्ष में।
उल्लेखनीय है कि आतंकी संगठन हमास के हमले में इजरायल में लगभग 1500 लोगों की मौत हुई थी, जबकि इजरायल की बमबारी से लगभग 3000 लोगों की मौत का दावा किया जा रहा है। हालांकि, इसकी पुष्टि नहीं हुई है। इजरायल ने साथ ही यह भी दावा था कि हमास ने हमले में न केवल जान ली, बल्कि बड़ी संख्या में इजरायली नागरिकों को बंधक भी बनाया। इसमें महिलाएं और बच्चियां भी शामिल हैं। दूसरी ओर, फिलिस्तीन का आरोप है कि इजरायल ने गाजा में अल अहली अस्पताल पर बमबारी की थी, जिसमें 500 बेगुनाहों की जान गई। हालांकि, उसने इससे इनकार किया है।
दूसरी ओर, इरफान पठान की बात करें तो वह विश्व कप में कॉमेंट्री कर रहे हैं। उन्होंने हाल ही में अपने प्रेडिक्शन में बताया था कि भारतीय टीम एक बार फिर 2011 की तरह विश्व विजेता बन सकता है। पठान टी-20 वर्ल्ड कप 2007 टीम का हिस्सा रहे हैं और उन्होंने टेस्ट में पाकिस्तान के खिलाफ हैट्रिक ली थी। पठान ने कई बार अपने ऑलराउंड परफॉर्मेंस से देश का सिर गर्व से ऊंचा किया है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.