Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

इज़रायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने दी धमकी, कहा – ‘हमास का कर देंगे दुनिया से सफाया’

- Sponsored -

- Sponsored -


नई दिल्ली। इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच चल रही जंग के रुकने के आसार नज़र नहीं आ रहे हैं। 7 अक्टूबर को हमास के गाज़ा स्ट्रिप (Gaza Strip) से इज़रायल पर करीब 5,000 रॉकेट्स दागने के साथ शुरू हुई जंग काफी गंभीर हो गई है। हमास का इज़रायल पर किया यह हमला अब तक इज़रायल पर हुआ सबसे बड़ा हमला है। 5 दिन से चल रही इस जंग का आज छठा दिन शुरू हो गया है। इस जंग की वजह से दोनों पक्षों के 3,600 से ज़्यादा लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। इसमें इज़रायल और फिलिस्तीन के नागरिक, इज़रायली सैनिक और फिलिस्तीनी आतंकी शामिल हैं। इसी बीच इज़रायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास को बड़ी धमकी दी है।
हमास का कर देंगे दुनिया से सफाया
इज़रायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने बुधवार को एक बयान में हमास को धमकी देते हुए कहा है कि वह इस दुनिया से हमास का सफाया कर देंगे। नेतन्याहू के इस बयान का समर्थन करते हुए इज़रायली रक्षा मंत्री योआव गैलेंट (Yoav Gallant) ने भी हमास का खात्मा करने की बात कही है। दोनों ने ही हमास के खिलाफ सख्त एक्शन लेते हुए हमास को बर्बाद कर देने की बात कही। नेतन्याहू ने सख्त शब्दों में कहा कि उनकी सेना हमास से जुड़े हर व्यक्ति को खत्म कर देगी। इज़रायल और हमास के बीच जंग शुरू होने के बाद यह पहला मौका था जब नेतन्याहू ने सामने आकर इस जंग पर बयान दिया।
हमास के खिलाफ इज़रायल की एयर स्ट्राइक्स हैं जारी
हमास के खिलाफ इज़रायली सेना की एयर स्ट्राइक्स जारी है। इज़रायली सेना गाज़ा स्ट्रिप और इसके आसपास के इलाके, जहाँ हमास आतंकियों का कब्ज़ा है, को निशाना बना रही है। अब तक इज़रायली सेना ने कई हमास आतंकियों को मार गिराया है। हालांकि इन एयर स्ट्राइक्स में कई मासूम फिलिस्तीनियों की भी मौत हो गई है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.