Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय के कुलपति के इस्तीफे की मांग पकड़ी जोर, अब वाममोर्चा ने किया विरोध प्रदर्शन

- Sponsored -

- Sponsored -


सिलीगुड़ी। उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय के कुलपति की गिरफ्तारी के बाद अब तक उन्हें पद से हटाये जाने की मांग लगातार उठ रही है। भारतीय जनता पार्टी) के छात्र और युवा संगठन लगातार इस मुद्दें को लेकर मोर्चा खोले हुए है, इस बीच उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय के कुलपति सुबीरेश भट्टाचार्य के इस्तीफे की मांग को लेकर दार्जिलिंग जिला वाम मोर्चा ने भी शुक्रवार को विश्वविद्यालय के गेट के सामने धरना दिया।
प्रदर्शन के दौरान वाममोर्चा समर्थकों ने ताला तोड़कर विश्वविद्यालय के अंदर घुसने की कोशिश की, तो उन्हें पुलिस की बाधाओं का सामना करना पड़ा। वाम मोर्चा नेताओं ने भ्रष्टाचार के आरोपों में गिरफ्तार कुलपति सुबीरेश भट्टाचार्य के तत्काल इस्तीफे की मांग की। साथ ही उन्होंने कहा किस उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय के कुलपति सुबीरेश भट्टाचार्य की गिरफ़्तारी से शिक्षा जगत कलंकित हुआ है। उन्हें इस पद पर रहने का नैतिक अधिकार नहीं है। वाम नेताओं ने राज्य सरकार से तत्काल उन्हें पद से हटाने की मांग की।
विरोध प्रदर्शन में सीपीएम के दार्जिलिंग के जिला सचिव समन पाठक , गौतम घोष, शीतल दत्ता समेत कई अन्य नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।
आपको बताते चलें कि सिर्फ एनबीयू के कुलपति के साथ सुबीरेश भट्टाचार्य कलकत्ता विश्वविद्यालय सीनेट समिति के सदस्य भी थे। इसके अलावा श्यामाप्रसाद कॉलेज के प्रिंसिपल भी थे । इनमें से एक भी पद से उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया है। इस लिए उनके ही नेता सवाल उठा रहे है कि उनकी ऐसी कौन सी महान योग्यता थी कि एक ही व्यक्ति कई पद दिए गए थी। इस गिरफ्तारी के मामले में टीएमसी सांसद सौगत राय ने सुबीरेश भट्टाचार्य की गिरफ्तारी पर कहा कि अगर कोई कुलपति जेल की सलाखों के पीछे है तो यह शर्मनाक है। ऐसी घटनाएं कुलपति की प्रतिष्ठा को नष्ट करती हैं। सौगत राय ने कहा कि राज्य में अगर कुलपति की स्थिति यह है तो और क्या कहा जा सकता है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.