Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

एमवीए का कहना है कि किसानों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए महाराष्ट्र में बंदी

- Sponsored -

- Sponsored -


महाराष्ट्र विकास अघाड़ी (एमवीए) के सहयोगियों ने शनिवार को कहा कि लखीमपुर खीरी में किसानों की हत्या के विरोध में 11 अक्टूबर को घोषित राज्यव्यापी बंद यह प्रदर्शित करने के लिए है कि महाराष्ट्र देश के किसानों के साथ है। नेताओं ने कहा कि आवश्यक सेवाओं को बंद से छूट दी गई है।शिवसेना नेता संजय राउत, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के मंत्री नवाब मलिक और कांग्रेस प्रवक्ता सचिन सावंत सहित एमवीए के वरिष्ठ नेताओं ने कहा कि सोमवार को एक दिवसीय हड़ताल सफल होगी।

राउत ने कहा कि शिवसेना पूरी ताकत से बंद में हिस्सा लेगी। 3 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में लौट रहे चार किसानों को एक एसयूवी ने कुचल दिया। किसानों ने आरोप लगाया कि केंद्रीय गृह मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा थे।वाहन और बाद में मौके से फरार हो गए।“शिवसेना अपनी पूरी ताकत के साथ बंद में भाग लेगी।बंद में तीनों पार्टियां बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगी।

लखीमपुर खीरी में जो हुआ वह देश के संविधान की हत्या, कानून का उल्लंघन और देश के अन्नदाता किसानों को मारने की साजिश थी। राज्य के लोगों को जगाने और किसानों को यह बताने के लिए कि हम उनके साथ हैं, एमवीए ने 11 अक्टूबर को पूर्ण बंद की घोषणा की है।’ मलिक ने कहा कि राज्य भर में तीनों दलों के कार्यकर्ता लोगों, दुकानदारों आदि से मिलेंगे और बंद के लिए समर्थन मांगेंगे। “हम लोगों से अपील करते हैं कि उन्हें एक साथ आना चाहिए। हमें अपना काम एक दिन के लिए बंद रखना चाहिए दुकानदार खुद ही दुकानें बंद रखें। तीनों दलों के कार्यकर्ता दुकानों, प्रतिष्ठानों और लोगों से किसानों के लिए समर्थन दिखाने का अनुरोध करेंगे, ”मलिक ने कहा।

राकांपा मंत्री ने आगे कहा कि बंद रविवार मध्यरात्रि से लागू होगा। उन्होंने कहा, “हम सभी कार्यकर्ताओं से अपील करते हैं कि बंद के दौरान अस्पताल, एम्बुलेंस, मेडिकल स्टोरी, दूध की आपूर्ति जैसी आवश्यक सेवाओं के लिए कोई समस्या पैदा न करें।” तीनों नेताओं ने लखीमपुर खीरी में किसानों की हत्या को लेकर भाजपा नीत केंद्र पर निशाना साधा। कांग्रेस नेता ने कहा कि यह घटना “मानवता पर धब्बा” और “लोकतंत्र पर कलंक” थी।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.