Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

कोलकाता में आवारा और देसी डॉग की थीम पर सजा दुर्गा पंडाल, चीफ गेस्ट बने डॉग स्क्वॉड की टीम

- Sponsored -

- Sponsored -


कोलकाता। कोलकाता के दुर्गा पूजा उत्सव में इस बार अलग-अलग थीम पर पंडाल सजाए गए हैं। बेहला क्लब ने पेट फ्रेंडली दुर्गा पूजा पंडाल बनाया है जिसकी हर ओर चर्चा है। यहां लोग अपने पालतू डॉग्स या कैट के साथ मां दुर्गा की झलक पाने आ सकते हैं। हालांकि इन सबके बीच श्यामबाजार क्षेत्र में बिधान सारणी एटलस क्लब के पंडाल ने ध्यान आकर्षित किया है जिन्होंने आवारा और देसी ब्रीड के डॉग को अपनी थीम बनाया है। रविवार को कोलकाता पुलिस की डॉग स्क्वाड टीम में शामिल चार कैनाइन ने इसका उद्घाटन किया। सोशल मीडिया पर इस पंडाल की काफी तारीफ हो रही है।
दुर्गा पूजा का यह मंडाल खासतौर पर प्रतिपदा और तृतीया के बीच तीन दिनों के लिए पालतू जानवरों के लिए खोला गया है। इसके बाद पंडाल में अपने पेट के साथ दर्शन करने वाले लोगों को पहले हेल्पलाइन में संपर्क करना होगा। कोलकाता पुलिस ने ट्वीट किया कि डॉग स्क्वॉड की टीम के चार सदस्य- लैब्राडोर- मॉली और कैंफर, जर्मन शेफर्ड लीजा और डिंकी यहां चीफ गेस्ट के तौर पर स्पेशल अपीयरेंस दी। पंडाल में पेट्स लाने वाले लोगों को स्पेशल एंट्री गेट से अंदर लाया जाएगा। पंडाल के उद्घाटन के बाद से लोग अपने पालतू डॉग और कैट को यहां लेकर आ रहे हैं।
कहां से मिला आइडिया
आर्टिस्ट सयाक राज के अनुसार उन्हें एक न्यूज रिपोर्ट से इस थीम का आइडिया आया। इसमें हस्की ब्रीड के एक डॉग के साथ मूर्ति के पैर छूने वाला वीडियो वायरल होने पर उसके खिलाफ के खिलाफ केस दर्ज हुआ था। सयाक राज कहते हैं कि केदारनाथ भगवान शिव का मंदिर है जो पशुपति नाथ भी हैं। फिर भी मंदिर में एक डॉग के आने से विवाद हो।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.