Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल करने पर भारतीय खिलाड़ियों ने कुछ इस तरह किया खुशी का इजहार

- Sponsored -

- Sponsored -


नई दिल्ली । क्रिकेट को लांस एंजिलिस 2028 ओलंपिक खेलों में शामिल करने पर क्रिकेट के साथ ही अन्‍य खेलों से जुड़े खिलाडि़यों ने भी खुशी जताई है। उनका मानना है कि ओलंपिक में शामिल होने से दुनिया में क्रिकेट की लोकप्रियता को चार चांद लगेंगे।
क्रिकेट को लांस एंजिलिस 2028 ओलंपिक खेलों में शामिल करने से पूरे देश के खेलप्रेमियों में खुशी की लहर है। ना सिर्फ आईसीसी, बल्कि अन्य खेलों से जुड़े भारतीय खिलाडिय़ों ने भी अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) के इस फैसले का दिल खोलकर स्वागत किया है। उनका कहना है कि क्रिकेट के शामिल होने से भारतीय प्रशंसकों में ओलंपिक को लेकर और ज्यादा दिलचस्पी बढ़ेगी। वहीं, क्रिकेट की लोकप्रियता भी पूरी दुनिया में बढ़ेगी।
कई देश क्रिकेट के प्रति गंभीर होंगे: नीरज चोपड़ा
ओलंपिक चैंपियन भालाफेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने कहा, यह बहुत अच्छी खबर है क्योंकि हमारे पास एक शानदार क्रिकेट टीम है। इससे क्रिकेट को भी फायदा होगा, क्योंकि ओलंपिक में प्रवेश से दुनियाभर में इसके लिए रुचि बढ़ेगी। इसके अलावा, अधिक से अधिक देशों को इस खेल को गंभीरता से लेने के लिए प्रोत्साहित करने का एक अवसर मिलेगा।
क्रिकेटरों को एथलीट का जीवन जीने का मौका मिलेगा: श्रीजेश
भारतीय हॉकी टीम के गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने कहा, क्रिकेटरों के लिए यह एक एथलीट के जीवन को जानने का मौका है। वे आमतौर पर बेहतरीन जगहों की यात्रा करते हैं और आलीशान होटलों में रुकते हैं। लेकिन जब वे ओलंपिक विलेज पहुंचेंगे, तो उन्हें कई ओलंपियन, पदक विजेता और दिग्गज अंतरराष्ट्रीय एथलीट दिखाई देंगे। इसलिए यह उनके लिए एक शानदार अनुभव होगा।
हम ओलंपिक में पदक जीतकर इतिहास रचेंगे: हरमनप्रीत कौर
एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर काफी खुश हैं। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि हम ओलंपिक में भी वैसा ही प्रदर्शन कर सकते हैं जैसा हमने एशियाई खेल में किया था।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.