Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

टी 20 विश्व कप 2022 : बुमराह की जगह लेने ये 3 गेंदबाज चले ऑस्ट्रेलिया, दीपक चाहर बाहर

- Sponsored -

- Sponsored -


नई दिल्ली। मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, और शार्दुल ठाकुर, सभी गुरुवार, 13 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेंगे, आगामी टी20 विश्व कप 20 के लिए भारतीय टी2022ई टीम में शामिल होने के लिए, जो 16 अक्टूबर से शुरू होगा। तीनों तेज गेंदबाजों को ऑस्ट्रेलिया बुलाया गया है, और उनमें से एक मुख्य टीम में घायल जसप्रीत बुमराह की जगह लेगा।
दीपक चाहर, जिन्हें खेल के लिए स्टैंडबाय खिलाड़ी घोषित किया गया था, को भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की हालिया T20I श्रृंखला के दौरान हुई पीठ की बीमारी के कारण बाहर कर दिया गया है। नतीजतन, चाहर बेंगलुरू में एनसीए में पुनर्वसन करना जारी रखेंगे, जबकि ठाकुर टीम में शामिल होंगे।
बैकअप खिलाड़ी श्रेयस अय्यर और रवि बिश्नोई भारत में रहेंगे। शमी बुमराह की जगह लेने और भारत के लाइनअप में 15 वें स्थान पर काबिज होने के पसंदीदा हैं, लेकिन हाल ही में दक्षिण अफ्रीका एकदिवसीय श्रृंखला में सिराज के उत्कृष्ट प्रदर्शन ने उन्हें भी रडार पर ला दिया है।
शमी का आखिरी फिटनेस टेस्ट बुधवार, 12 अक्टूबर को होना है। तीनों तेज गेंदबाजों के साथ एनसीए के डॉ. नितिन पटेल ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरेंगे। आईसीसी की अंतिम टीम के नामकरण की समय सीमा 15 अक्टूबर है, इसलिए प्रबंधन के पास बुमराह के विकल्प को चुनने के लिए तीन तेज गेंदबाजों के ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के एक दिन बाद होगा।
शमी चोट की चिंताओं के कारण कुछ समय के लिए भारतीय टीम से बाहर हैं, इसलिए उन्हें एक रिजर्व खिलाड़ी के रूप में चुना गया था जब बीसीसीआई ने टी 20 विश्व कप लाइनअप का खुलासा किया था। सिराज का पिछला प्रदर्शन प्रभावशाली नहीं था, लेकिन प्रोटियाज के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई एकदिवसीय श्रृंखला में वह असाधारण थे, उन्होंने प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब भी जीता।
दीपक चाहर ने T20I श्रृंखला में बल्ले और गेंद दोनों से सभी को खुश किया था, लेकिन एक पीठ के मुद्दे ने उन्हें विश्व कप बर्थ के लिए लक्ष्य बनाने से रोक दिया। नतीजतन, शार्दुल ठाकुर, जो हाल ही में कुछ ठोस प्रदर्शन कर रहे हैं, को टीम के रिजर्व खिलाड़ी के रूप में चाहर के उत्तराधिकारी के रूप में चुना गया है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.