Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

न्यूजीलैंड ने रद्द किया पाकिस्तान दौरा, कहा खिलाड़ियों की सुरक्षा सबसे ऊपर

- Sponsored -

- Sponsored -


नई दिल्ली: पाकिस्तान के खिलाफ वनडे मैच खेलने के ठीक पहले न्यूजीलैंड ने अपना पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया। न्यूज़ीलैंड ने सुरक्षा का हवाला देते हुए रावलपिंडी के स्टेडियम में जाने से इनकार कर दिया। यहां पाकिस्तान के ख़िलाफ़ उन्हें पहला एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलना था।न्यूज़ीलैंड की टीम 18 साल के बाद पाकिस्तान की धरती पर क्रिकेट खेलने वाली थी। दोनों टीमों के बीच रावलपिंडी में तीन एक दिवसीय मुक़ाबला खेला जाना था। इसके बाद लाहौर में पांच टी-20 मैचों की सिरीज़ खेलने का कार्यक्रम भी था। लेकिन न्यूजीलैंड ने अपना दौरा रद्द कर दिया।

न्यूज़ीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने कहा कि उन्हें जो सलाह मिल रही थी उसे देखते हुए दौरे को जारी रखना संभव नहीं था।उन्होंने कहा, “मैं समझता हूं कि यह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए एक झटका होगा क्योंकि वो शानदार मेज़बान रहा है। लेकिन हमारे लिए खिलाड़ियों की सुरक्षा सबसे ऊपर है और हमारा मानना है कि यही एकमात्र विकल्प है।”

न्यूज़ीलैंड क्रिकेट एसोसिएशन ने भी एक बयान में कहा है कि, “पाकिस्तान में ख़तरे के स्तर में वृद्धि को देखते हुए और न्यूज़ीलैंड टीम के सुरक्षा सलाहकारों से मशविरा करने के बाद फ़ैसला लिया गया है कि न्यूज़ीलैंड यह दौरा जारी नहीं रखेगा।”


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.