Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

‘पीएस-1’ 400 करोड़ कमाने वाली 2022 की चौथी साउथ इंडियन मूवी, TOP 5 में बॉलीवुड की सिर्फ एक फिल्म

- Sponsored -

- Sponsored -


मुंबई। डायरेक्टर मणि रत्नम की फिल्म ‘पोन्नियिन सेल्वन-1’ की शानदार कमाई का सिलसिला जारी है। फिल्म ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 400 करोड़ रुपए की के ग्रॉस कलेक्शन का आंकड़ा पार कर लिया है। इसके साथ ही यह इस साल दुनियाभर में 400 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई करने वाली इस साल की पांचवीं इंडियन फिल्म और चौथी साउथ इंडियन बन गई है। जल्दी ही यह फिल्म इस लिस्ट में तीसरे पायदान पर होगी।
इन फिल्मों ने वर्ल्डवाइड 400 करोड़ रुपए से ज्यादा कमाए
दुनियाभर में 400 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई करने वाली इस साल की इंडियन फिल्मों में पहले पायदान पर यश स्टारर कन्नड़ फिल्म ‘KGF Chapter 2’ है। प्रशांत नील निर्देशित इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड लगभग 1228 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है। दूसरे नंबर पर एस. एस. राजामौली के निर्देशन में बनी तेलुगु फिल्म ‘RRR’ है। राम चरण और जूनियर एटीआर स्टारर इस फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन लगभग 1150 करोड़ रुपए रहा। तीसरे स्थान पर रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर अयान मुखर्जी निर्देशित हिंदी मूवी ‘ब्रह्मास्त्र पार्ट वन : शिवा’ है, जिसने दुनियाभर में करीब 425 करोड़ रुपए की कमाई की। लिस्ट में चौथे नंबर पर कमल हासन अभिनीत तमिल फिल्म ‘विक्रम’ है। लोकेश कनागराज निर्देशित इस फिल्म ने दुनियाभर में लगभग 424 करोड़ रुपए कमाए। ‘PS1’ ने भी 400 करोड़ के आंकड़े को पार कर लिया है और यह लिस्ट में पांचवें नंबर पर आ गई है।
तमिलनाडु में दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म
अगर ऑल टाइम तमिल फिल्मों की बात करें तो ‘PS1’ ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर यह ‘2.0’ और ‘विक्रम’ के बाद तीसरी हाईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्म है। वहीं, यूएस के बॉक्स ऑफिस पर यह रजनीकांत स्टारर ‘2.0’ को पछाड़ते हुए सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तमिल फिल्म साबित हुई है। तमिलनाडु राज्य में ‘PS1’ दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। यहां इस फिल्म ने लगभग 150 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार किया है, जबकि लिस्ट में पहले पायदान पर मौजूद फिल्म ‘विक्रम’ का लाइफटाइम कलेक्शन तकरीबन 190 करोड़ रुपए है।
400 करोड़ से ज्यादा कमाने वाली ऐश्वर्या की पहली फिल्म
फिल्म में चियान विक्रम, कार्थी, तृषा कृष्णन और रहमान जैसे कलाकारों के साथ-साथ ऐश्वर्या राय की भी महत्वपूर्ण भूमिका है। यह ऐश्वर्या की कमबैक तमिल फिल्म है और पहली ऐसी फिल्म भी है, जिसने दुनियाभर में 400 करोड़ रुपए और तमिलनाडु में 150 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.