Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

बॉक्स ऑफिस पर 6 बार हो चुकी अक्षय कुमार-अजय देवगन की भिड़ंत, जानिए कौन कब किस पर भारी पड़ा?

- Sponsored -

- Sponsored -


अक्षय कुमार स्टारर अपकमिंग फिल्म ‘राम सेतु’ का ट्रेलर मंगलवार को रिलीज हो गया है। अभिषेक शर्माके निर्देशन वाली यह फिल्म 25 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। इस फिल्म का सीधा टकराव अजय देवगन स्टारर ‘थैंक गॉड’ से होगा, जिसके डायरेक्टर इंद्र कुमार हैं। दोनों में से कौनसी फिल्म किस पर भारी पड़ता है, यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा। लेकिन इससे पहले भी अक्षय कुमार और अजय देवगन कई बार बॉक्स ऑफिस (पर भिड़ चुके हैं और उस वक्त कौन किस पर भारी पड़ा, यही हम इस पैकेज के माध्यम से आपको बता रहे हैं….
24 जुलाई 1998 को अक्षय कुमार और अजय देवगन की संभवतः पहली बार बॉक्स ऑफिस पर भिड़ंत हुई थी। अक्षय कुमार की ‘अंगारे’ और अजय देवगन की ‘प्यार तो होना ही था’ इस दिन सिनेमाघरों में आई थीं। अनीस बज्मी के निर्देशन में बनी ‘प्यार तो होना ही था’ ने महेश भट्ट डायरेक्टेड ‘अंगारे’ के मुकाबले लगभग 10 गुना कमाई की थी।
अजय देवगन, उर्मिला मातोंडकर और महिमा चौधरी स्टारर ‘दीवाने’ और अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी, शिल्पा शेट्टी और महिमा चौधरी अभिनीत ‘धड़कन’ 11 अगस्त 2000 को एक साथ सिनेमाघरों में रिलीज हुई थीं। इस दौरान धर्मेश दर्शन के निर्देशन वाली ‘धड़कन’ ने हैरी बावेजा डायरेक्टेड ‘दीवाने’ को शिकस्त दे दी थी। ‘धड़कन’ ने ‘दीवाने’ के मुकाबले दोगुनी से भी ज्यादा कमाई की थी।
अक्षय कुमार स्टारर ‘अब तुम्हारे हवाले वतन साथियो’ और अजय देवगन अभिनीत ‘रेनकोट’ 24 दिसंबर 2004 को बड़े पर्दे पर आई थीं। अनिल शर्मा के निर्देशन वाली ‘अब तुम्हारे हवाले वतन साथियो’ ऋतुपर्णों घोष निर्देशित ‘रेनकोट’ पर भारी पड़ी थी। अक्षय की फिल्म ने अजय की फिल्म के मुकाबले 5 गुना से भी ज्यादा कमाई की थी।
16 अक्टूबर 2009 को अक्षय कुमार और संजय दत्त स्टारर ‘ब्लू’ के साथ अजय देवगन, संजय दत्त स्टारर ‘ऑल द बेस्ट : फन बिगिन्स रिलीज हुई थीं। रोहित शेट्टी डायरेक्टेड ‘ऑल द बेस्ट’ एंथोनी डिसूजा के निर्देशन में बनी ‘ब्लू’ पर भारी पड़ी थी। हालांकि, दोनों की कमाई में ज्यादा अंतर नहीं था। अजय की फिल्म ने अक्षय की फिल्म के मुकाबले महज 3-4 करोड़ रुपए ज्यादा कमाए थे।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.