Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

मशहूर अभिनेता अरुण बाली का मुंबई में निधन, पिछले काफी वक्त से थे बीमार

- Sponsored -

- Sponsored -


मुंबई। बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है। कई टीवी सीरियल्स और फिल्मों में अपनी दमदार अदाकारी से दर्शकों के दिल में एक अलग छाप छोड़ चुके मशहूर अभिनेता अरुण बाली का 79 साल की उम्र में निधन हो गया। अरुण बाली ने आज (07 अक्टूबर) सुबह मुंबई में करीब 4:30 मिनट पर अंतिम सांस ली। बताया जा रहा है कि अरुण बाली पिछले काफी लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे।
अरुण बाली के निधन की खबर मिलते ही बॉलीवुड इंडस्टी में शोक की लहर छा गई। तो वहीं, अरुण बाली के निधन की खबर मिलते ही उनके फैंस सोशल मीडिया लगातार पोस्ट कर रहे हैं और उनकी आत्म शांति की प्रार्थन कर रहे है। बता दें, अरुण बाली पिछले काफी लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे। उस वक्त एक्टर अरुण बाली की बेटी ने जानकारी देते हुए बताया था कि, उनके पिता ‘मियासथीनिया ग्रेविस’ नाम के एक रेयर ऑटोइम्यून डिजीज नामक बीमारी से पीड़ित है। इस तरह की बीमारी में मरीज के नर्व्स और मसल्स के बीच में तालमेल बिगड़ जाता है, जिससे वह ठीक से बोल नहीं पाता। हालांकि, इस वक्त वो किसी बीमारी के चलते अस्पताल में भर्ती थे वो सामने नहीं आ पाया है। लेकिन, इस बीमारी की जानकारी सबसे पहले सिने एंड टीवी आर्टिस्टेस एसोसिएशन (सीआईएनटीएए) की मेंबर नुपुर अलंकार ने अरुण बाली को दी थी। उन्होंने बताया कि जब वह अरुण बाली से बात कर रही थीं तो वो ठीक से बोल नहीं पा रहे थे।
अरुण बाली की बिगड़ती हालत देखकर नुपुर ने उन्हें अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी थी। इसके बाद अरुण बाली की बेटी ने भी उनकी बीमारी पर बात करते हुए बताया था कि उन्हें ऑटोइम्यू डिजीज हो गई है। बता दें, अरुण बाली एक मंझे हुए कलाकार थे, जिनका जाना हर किसी को इमोशनल कर गया। अगर अरुण बाली के करियर की बात करें तो उन्होंने 90 के दशक में अपने अभिनय की शुरुआत की थी।
1991 में पीरियड ड्रामा चाणक्य से उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में डेब्यू किया था। इसके बाद वह दूरदर्शन के सीरियल ‘स्वाभिमान’ में नजर आए। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों और टीवी सीरियल में काम कर के नाम कमाया। अरुण बाली ने ‘खलनायक’, ‘फूल और अंगारे’, ‘ओम जय जगदीश’, ‘लगे रहो मुन्ना भाई’, ‘3 ईडियट्स’, ‘बर्फी’, ‘एयरलिफ्ट’, ‘बागी 2’, ‘केदारनाथ’, ‘पानीपत’ सहित कई हिट फिल्मों में काम किया।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.