Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की पहली लिस्ट, 12 सीट पर उतारे उम्मीदवार

- Sponsored -

- Sponsored -


नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को मिजोरम में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया। इस पहाड़ी राज्य में 7 नवंबर को मतदान होगा और अन्य 4 राज्यों की तरह ही 3 दिसंबर को नतीजे आएंगे। इसके साथ ही पार्टी ने छत्तीसगढ़ के पंडरिया सीट से प्रत्याशी का ऐलान किया है। भाजपा इस पहाड़ी राज्य में मिजो नेशनल फ्रंट की सरकार में सहयोगी है। बता दें भाजपा से पहले कांग्रेस ने 16 तारीख को राज्य की 40 में से 39 सीटों पर अपना प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है।
पार्टी कार्यालय से जारी हुआ नाम
मिजोरम में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने बुधवार को 12 प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया। सभी प्रत्याशियों के नाम का ऐलान भाजपा के केंद्रीय कार्यालय से किया गया है। मिजोरम में बीजेपी मिजो नेशनल फ्रंट के साथ सत्ता में है। पिछले विधानसभा चुनाव में मिजो नेशनल फ्रंट ने 26 सीटों पर जीत दर्ज की थी तो वहीं जोराम पीपुल्स मूवमेंट को आठ और कांग्रेस को पांच सीटें हासिल हुई थीं।
7 नवंबर को मतदान 3 दिसंबर को आएंगे नतीजे
40 सीटों वाली मिजोरम विधानसभा के लिए 7 नवंबर को मतदान होगा और 3 दिसंबर को नतीजे आएंगे। बता दें कि यहां की 40 में से 39 सीटें ST वर्ग के लिए आरक्षित है। भाजपा से पहले कांग्रेस ने 16 अक्टूबर को राज्य में सभी सीटों पर प्रत्याशी उतार दिए थे।
छत्तीसगढ़ की एक सीट पर प्रत्याशी का ऐलान
पार्टी ने आज मिजोरम के साथ ही छत्तीसगढ़ की पंडरिया सीट के लिए अपने प्रत्याशी का ऐलान किया हैै। पार्टी ने इस सीट से भावना बोहरा को अपना प्रत्याशी बनाया है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.