Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

रायगंज बालिका प्राथमिक विद्यालय में स्टूडेंट वीक का शुभारंभ, डिजीटल पार्क का हुआ उद्घाटन

- Sponsored -

- Sponsored -


उत्तर दिनाजपुर। पश्चिम बंगाल राज्य सरकार के शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार शैक्षणिक वर्ष 2023 की शुरुआत में 2 जनवरी से छात्र सप्ताह का आयोजन शुरू हो गया है। इसलिए आज रायगंज बालिका प्राथमिक विद्यालय की छात्र-छात्राओं, शिक्षकों, अभिभावकों का दीक्षांत समारोह, नई पुस्तकों का वितरण एवं 2022 शैक्षणिक वर्ष में प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान प्राप्त करने वालों में पुरस्कार वितरण किया गया।
छात्रों को स्नातक प्रमाण पत्र, ट्राफी, फूल, चॉकलेट व नई किताबें प्रदान किए गये। स्कूल की छात्रा अन्वेषा, सायनिका, आद्रीजा और स्कूल टीचर सुब्रत भट्टाचार्य और साथी सरकार ने एक सुंदर सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ कार्यक्रम का उद्घाटन किया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में जिला शिक्षा अधिकारी श्री संजय हावलादार एवं एसआई श्री राकेश देबनाथ उपस्थित थे। दोनों ने विद्यार्थियों को नई पुस्तक ट्रॉफी पुष्प भेंट किए। संजय हाउलाडर ने छात्रों को नए साल की शुभकामनाएं देने के अलावा उन्हें मोबाइल फोन का इस्तेमाल कम करने की सलाह दी। नए शैक्षणिक वर्ष में आनंद-परिसर को पाठ्यक्रम में जोड़ा गया है। इसके तहत छात्रों के मनोरंजन के लिए स्कूल द्वारा एक छात्र पार्क का निर्माण किया गया है। पार्क का उद्घाटन जिला शिक्षा अधिकारी श्री संजय हावलादार व एसआई राकेश देबनाथ ने किया।
उद्घाटन के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा कि डिजिटल क्लासरूम, पुस्तकालय के बाद हाथी, शेर, घोड़े, झूले, गाड़ियां और पौधों से भरे पार्क हमारे सरकारी प्राथमिक विद्यालयों में छात्रों की पढ़ने और नियमित यात्राओं में रुचि बढ़ाएंगे। स्कूल की ओर से यह प्रयास इसलिए किया जाता है कि नियमित रूप से स्कूल आकर पढ़ाई करने वाले छात्रों को पढ़ाई कोई बोझ न लगे।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.