Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

वर्ल्ड कप 2023 : भारत समेत इन टीमों का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय, पॉइंट्स टेबल ने साफ की तस्वीर

- Sponsored -

- Sponsored -


डेस्क। विश्व कप 2023 की 8 टीमें पांच-पांच मैच खेल चुकी हैं. टीम इंडिया फिलहाल पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है. पॉइंट्स टेबल की स्थिति को देखें तो इससे सेमीफाइनल की स्थिति लगभग साफ नजर आती है.भारत के पास सबसे ज्यादा पॉइंट्स हैं और उसका सेमीफाइनल में जाना लगभग तय है. भारत के साथ-साथ दो और भी टीमें हैं जो कि सेमीफाइनल की प्रबल दावेदार हैं. इसमें पहुंचने वाली चौथी टीम कौनसी होगी, इस पर अभी संशय है.
भारत के साथ-साथ दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड की टीमें सेमीफाइनल में पहुंच सकती हैं. भारत ने 5 मैच खेले हैं और सभी जीते हैं. उसके पास 10 पॉइंट्स हैं. टीम इंडिया का नेट रन रेट +1.353 है. वहीं दक्षिण अफ्रीका ने 5 मैच खेले हैं और चार में जीत दर्ज की है. उसके पास 8 पॉइंट्स हैं. दक्षिण अफ्रीका का नेट रन रेट +2.370 है. यह सभी टीमों के मुकाबले ज्यादा है. न्यूजीलैंड के पास भी 8 पॉइंट्स हैं. लेकिन उसका नेट रन रेट दक्षिण अफ्रीका से कम है. इस वजह से वह तीसरे नंबर पर है. ये तीनों टीमें सेमीफाइनल की प्रबल दावेदार हैं.
ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक 5 मैच खेले हैं और 3 में जीत दर्ज की है. उसके पास 6 पॉइंट्स हैं. ऑस्ट्रेलियाई टीम फिलहाल चौथे नंबर पर है. पाकिस्तान और अफगानिस्तान के पास 2-2 पॉइंट्स हैं. इन दोनों ने टीमों ने पांच-पांच मैच खेले हैं और दो-दो मुकाबले जीते हैं. सेमीफाइनल के लिए इन तीनों के बीच कड़ी टक्कर होगी. इनके अलावा श्रीलंका, इंग्लैंड, बांग्लादेश और नीदरलैंड्स के पास दो-दो पॉइंट्स हैं. श्रीलंका और इंग्लैंड ने अभी चार मैच ही खेले हैं.
बता दें कि टीम इंडिया का अगला मैच इंग्लैंड से है. इसके बाद वह श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड्स से भिड़ेगी. भारतीय टीम दूसरी टीमों का गणित बिगाड़ सकती है.

 


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.