Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

वर्ल्ड कप 2023: रोहित शर्मा-विराट कोहली या शुभमन गिल ? वर्ल्ड कप में किसके बल्ले से निकलेंगे सबसे ज्यादा रन !

- Sponsored -

- Sponsored -


डेस्क। भारत में वनडे वर्ल्ड कप का आगाज 5 अक्टूबर से होने जा रहा है। गुरुवार यानी की 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला खेला जाएगा। आखिरी बार साल 2019 के वनडे वर्ल्ड कप में इन दोनों ही टीमों ने फाइनल तक का सफर तय किया था। फाइनल के रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को सुपर ओवर में हराकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था। 12 साल बाद भारत में वर्ल्ड कप: इस साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन किया जा रहा है। साल 2011 के बाद एक बार फिर भारत में इस टूर्नामेंट को कराया जा रहा है। भारतीय टीम वर्ल्ड कप जीतने की सबसे बड़ी दावेदार मानी जा रही है। भारतीय खिलाड़ियों को भारतीय पिचों पर खेलने का फायदा मिल सकता है। वह बल्ले और गेंद से जबरदस्त प्रदर्शन कर सकते हैं।
घरेलू सरजमीं पर खेलने का फायदा
भारतीय खिलाड़ियों को अपने घरेलू सरजमीं पर खेलने का फायदा मिल सकता है। कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला हर वर्ल्ड कप में खूब चलता है ऐसे में इस साल भी उनके बल्ले से रनों की उम्मीद होगी। वहीं क्रिकेट के पूर्व दिग्गजों ने वर्ल्ड कप में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों के नाम बताएं हैं। स्टार स्पोर्ट्स के एक्सपर्ट ने इस साल वर्ल्ड कप में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों का नाम बताने का काम किया है।
 गिल-रोहित और कोहली पर नजरें
ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने भारतीय युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल पर भरोसा जताया। उन्होंने कहा कि गिल इस साल वर्ल्ड कप में सबसे अधिक रन बनाएंगे। दूसरी तरफ में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वकार यूनिस और भारतीय टीम के पूर्व स्पिन गेंदबाज पीयूष चावला ने भी शुभमन गिल को सपोर्ट किया। इन तीनों पूर्व खिलाड़ियों के मुताबिक भी शुभमन गिल इस साल वर्ल्ड कप में सबसे अधिक रन बनाएंगे।
 बाबर-बटलर भी लिस्ट में शामिल
वहीं दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फॉफ डु प्लेसिस और भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इरफान पठान ने विराट कोहली पर अपना भरोसा जताया है। इन दोनों ही खिलाड़ियों का कहना है कि विराट कोहली इस साल वर्ल्ड कप में सबसे अधिक रन बनाएंगे। वहीं दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर डेल स्टेन ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को इस साल वर्ल्ड कप में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बताया है। जबकि भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज ने इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर को सबसे अधिक रन बनाने वाला खिलाड़ी बताय़ा है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.