Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

विसर्जन के बाद साहुडांगी नदी की सफाई शुरू, जेसीबी की मदद से की जा रही नदी की सफाई

- Sponsored -

- Sponsored -


सिलीगुड़ी l दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन के बाद प्रशासन साहुडांगी नदी की सफाई शुरू कर दी है. जेसीबी की मदद से नदी की तलहटी में पानी में तैर रही संरचनाओं को हटाने के काम शुरू किया गया है.
गौरतलब है दशमी के बाद से त्रयोदशी के दिन तक राज्य के विभिन्न हिस्सों में मूर्ति का विसर्जन जारी रहा। सिलीगुड़ी की महानंदा नदी में प्रदूषण रोकने के लिए प्रशासन सक्रिय हैं. फूलों सहित पूजा सामग्री को सीधे नदी में फेंकने की अनुमति नहीं थी. इसी तरह, मूर्ति के विसर्जन के बाद संरचना को तुरंत पानी से हटा दिया गया. एसजेडीए के सफाई कर्मी इस बात की जांच कर रहे हैं कि संरचना से लेकर नदी में किसी तरह का कोई सामान तो नहीं बचा है. साथ ही मूर्ति को होज पाइप की मदद से नदी के पानी में गलाने की व्यवस्था की गई है.
ठीक वैसी ही तस्वीर सिलीगुड़ी शहर के पास डाग्राम 2 इलाके के बैकुंठपुर जंगल के पाससाहुडांगी के थारूघाटी में देखने को मिली. हर साल की तरह इस साल भी इस विसर्जन घाट पर कई क्लब मूर्तियों का विसर्जन करते हैं. सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस के भक्तिनगर पुलिस स्टेशन के अंतर्गत अधिकांश पूजा मंडपों और घरेलू पूजा मूर्तियों के विसर्जन के लिए साहुडांगी नदी को चुना गया . इस घाट पर लगभग 150 मूर्तियाँ विसर्जित की गई.
सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस भक्तिनगर थाने की आशीघर चौकी, बैकुंठपुर वन रेंज रेंजर की देखरेख में और थारुघाटी समिति की मदद से सफाई कर्मचारियों ने जेसीबी उतारकर घाट की सफाई की.


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.