Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

हमास से ही भूलवश मिसफायर हुई थी गाजा के अस्पताल पर मिसाइल ? आईडीएफ ने 2 ऑपरेटिव की बातचीत का ऑडियो किया जारी

- Sponsored -

- Sponsored -


तेल अवीव। गाजा में अल-अहली अस्पताल पर घातक हमले के साथ इजराइल और हमास के बीच चल रहे संघर्ष के 11वें दिन में प्रवेश हो गया है, जिसमें कई लोगों की जान चली गई है। हालाँकि इस बात पर कोई स्पष्टता नहीं है कि हमला किसने करवाया, इज़राइल रक्षा बल और फ़िलिस्तीन एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। इस बीच, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन तेल अवीव की एक नियोजित यात्रा पर हैं, जहां वह प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से मुलाकात करेंगे। गाजा पट्टी में कम से कम 3,000 लोगों के मारे जाने के बाद, सभी की निगाहें मध्य पूर्वी राष्ट्र पर हैं। गाजा अल-अहली अस्पताल में विस्फोट के बाद, सैकड़ों लोगों की जान लेने वाले हमले की प्रकृति और जिम्मेदार पक्ष पर परस्पर विरोधी बातें सामने आई हैं।
इज़राइल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने हमास के गुर्गों की एक ऑडियो रिकॉर्डिंग जारी की, जिसमें गाजा अस्पताल में विस्फोट के लिए जिम्मेदार रॉकेट के बारे में बात की गई है। इजरायल की तरफ से दावा किया गया कि हमास के गुर्गों के बीच 17 अक्टूबर, 2023 को अल-अहली बैपटिस्ट अस्पताल में असफल इस्लामिक जिहाद रॉकेट लॉन्च पर चर्चा हो रही है। ऑपरेटिव कहता सुनाई पर रहा है कि मैं आपको बता रहा हूं कि यह पहली बार है कि हमने किसी मिसाइल को इस तरह गिरते हुए देखा है। और इसीलिए हम कह रहे हैं कि यह फिलिस्तीन इस्लामिक जिहाद से संबंधित है। जिस पर अन्य ऑपरेटिव ने आश्चर्यचकित होते हुए उससे क्या में फिर से पूछा? जिसके जवाब में ऑपरेटिव कहता है वे कह रहे हैं कि यह फिलिस्तीन इस्लामिक जिहाद का है। फिर से दूसरी तरफ से पूछा जाता है कि क्या ये हमारा है। जवाब मिलता है लगता तो ऐसा ही है।
इजराइल और हमास के बीच जंग तेज
बता दें कि जा के एक अस्पताल में हुए भीषण विस्फोट में सैकड़ों लोगों की मौत हो गई। इस अस्पताल में पहले से घायल मरीजों की भरमार थी और अन्य फलस्तीनी नागरिक भी यहां शरण लिए हुए थे। हमास संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी। हमास ने इसे इजराइल का हवाई हमला बताया जबकि इजराइल की सेना ने आरोप लगाया कि फलस्तीनी आतंकवादियों द्वारा दागे गए रॉकेट के निशाना चूकने से यह विस्फोट हुआ। मंत्रालय ने बताया कि कम से कम 500 लोग मारे गए हैं।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.