Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

15 साल पहले पत्नी ने छोड़ा साथ तो संन्यासी बन गया सेना का अफसर, अब बेटे की जिद ने फिर मिलाया

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

पटना। कई बार ऐसा होता है कि आप सोचें कुछ और हो कुछ बिल्कुल अलग जाता है। बिहार के पूर्वी चंपारण में ऐसा ही दिल को छू लेने वाला मामला सामने आया। यहां अपने बेटे की जिद को पूरा करने की कोशिश में अलग हो चुके पति-पत्नी और पूरा परिवार एक साथ आ गया। दरअसल, हुआ ये कि पूर्वी चंपारण में एक दंपत्ति करीब 15 साल पहले अचानक ही अलग हो गया। अलग-अलग रहने वाले पति-पत्नी ने इस दौरान एक-दूसरे को देखा तक नहीं। उधर पत्नी के अलग होते ही सेना में अफसर पति का व्यवहार बदल गया। उन्होंने संन्यासी का जीवन बिताना शुरू कर दिया। इसी बीच कुछ ऐसा घटनाक्रम हुआ कि पूरा परिवार फिर एक साथ आ गया।
15 साल से अलग रह रहे थे पति-पत्नी
ये मामला पूर्वी चंपारण के प्रभाकर पांडेय से जुड़ा है, जो अभी 45 साल के हैं। गोविंदगंज थाना इलाके के जितवारपुर के रहने वाले पांडेय की करीब 17 साल पहले संदीपा नाम की लड़की से शादी हुई थी। शुरू में उनके बीच सबकुछ ठीक था। प्रभाकर पांडेय भारतीय सेना में थे। इसी दौरान किसी बात पर पति-पत्नी के बीच दूरियां बढ़ने लगीं। एक समय ऐसा आया जब वो अलग हो गए। इस दौरान उनके एक बेटा भी हुआ। पति से अलग होते ही पत्नी बेटे को लेकर अलग रहने लगी।
सेना की नौकरी छोड़ पति बना संन्यासी
इधर अलगाव की पीड़ा को सहन करने में असमर्थ रहे प्रभाकर कुमार पांडे सेना की नौकरी छोड़ दी और संन्यासी बन गए। उन्होंने अपने कपड़े त्याग दिए और लंबी दाढ़ी बढ़ा ली। वो बस मंदिर में पूजा प्रार्थना में रहने लगे। वहीं उनकी पत्नी 40 वर्षीय संदीपा देवी शादी के दो साल बाद ही पति से अलगाव के बाद बेटे के साथ बेतिया में रहने लगीं। यहां उन्होंने अपने बच्चे की देखभाल के लिए एक निजी स्कूल में टीचर के तौर पर काम करना शुरू कर दिया।
बेटे की एक डिमांड से मामले में आया ट्विस्ट
इस मामले बड़ा ट्विस्ट तब आया जब महिला के इकलौते बेटे ने पिता और दादी से मिलने की इच्छा जताई। बेटा मानसिक रूप से थोड़ा अस्वस्थ है। ऐसे में महिला ने उसकी इस इच्छा को पूरी करने का फैसला लिया। वो बेटे को लेकर अपने पति और ससुराल वालों से मिलने मोतिहारी पहुंच गई। पत्नी-बच्चे के आते ही जैसे प्रभाकर पांडेय का अंदाज ही बदल गया। घटना का वीडियो सामने आया जिसमें वो अपने बेटे को गले लगाते दिख रहे हैं। बस इस एक मुलाकात के बाद पूरा परिवार एक साथ आ गया।
कैसे फिर एक साथ आ गए पति-पत्नी
वहीं इस बदले घटनाक्रम को लेकर महिला ने बताया कि मेरा बेटा अक्सर अपने पिता और ‘दादी’ से मिलने की बात कहता था। इसलिए मैं अपने ससुराल पहुंच गई। दोनों पक्षों ने गलती की लेकिन अब हम एक साथ रहना चाहते हैं। वहीं प्रभाकर पांडेय ने भी इसी तरह की बातें कहीं और लंबे समय के बाद फिर से पूरा परिवार जुड़कर खुश दिखे। उन्होंने कहा कि अब मैं पुरानी बातें भूलना चाहता हूं।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.