Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

‘5 पति एक पत्नी को कर सकते हैं साझा’-टीएमसी विधायक के महिलाओं पर दिए बयान के बाद बवाल

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

 

कोलकता। पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस के विधायक मदन मित्रा एक बार फिर अपने विवादित बयान के कारण सुर्खियों में छा गए हैं। इस बार मदन मित्रा ने महिलाओं के बारे में अभद्र टिप्पणी करते हुए कहा है कि भारतीय संस्कृति में पांच पुरुष भी एक पत्नी साझा कर सकते हैं। ये बयान विधायक ने महाभारत में द्रौपदी और उसके पांच पतियों के अप्रत्यक्ष संदर्भ में दिया है। दरअसल ये मामला उत्तर 24 परगना के एक स्कूल का था जहां 5 महिला रसोइयों का वेतन 7 लोगों में बांटा जाता है. उसी पर मदन मित्रा ने यह टिप्पणी की है।
जब पत्रकारों ने मदन मित्रा से पूछा कि मिड-डे मील स्कीम एक रिव्यू में अनियमितता मिली है। यहां 5 महिला रसोइयों का वेतन 7 लोगों में बांटा जा रहा है। जिस पर बयान देते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति वो संस्कृति है जहां पांच पति भी एक पत्नी को आपस में बांट सकते हैं, जैसे महाभारत में द्रौपदी और उसके पांच पतियों ने आपस में साझा किया था। इस टिप्पणी को करने के बाद वो हंसने लगे। हंगामा तब मचा जब ये बयान वायरल हो गया। मदन के इस बयान के बाद बीजेपी तो हमलावर हो ही गई है, साथ ही उनकी अपनी पार्टी ने भी उनके इस बयान की आलोचना की है।
तृणमूल और बीजेपी दोनों ने की बयान की आलोचना
तृणमूल के राज्य सचिव कुणाल घोष ने निंदा करते हुए कहा है कि महाकाव्यों की भ्रामक और गलत जानकारी वाली तुलना सही नहीं है।उन्होंने कहा कि ‘मैं मदन मित्रा की टिप्पणी की कड़ी निंदा करता हूं। प्रत्येक व्यक्ति को कोई भी सार्वजनिक बयान देते समय शब्दों के चुनाव के बारे में अधिक सावधान रहना चाहिए।
वहीं आसनसोल (दक्षिण) विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक अग्निमित्रा पॉल ने इस टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि मित्रा की टिप्पणी इस बात का पर्याप्त प्रमाण है कि राज्य की सत्ताधारी पार्टी महिलाओं के प्रति कोई सम्मान नहीं रखती है। यही वजह है कि तृणमूल कांग्रेस के नेताओं की सूची में इतने सारे लोगों पर बलात्कार और छेड़छाड़ का आरोप लगाया गया है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.