Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

565 करोड़ के चिटफंड मामले में सीबीआई की कार्रवाई, कोलकाता से 4 लोग गिरफ्तार

- Sponsored -

- Sponsored -


कोलकता। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने मंगलवार को कहा कि उसने एक चिटफंड मामले में कोलकाता में कंपनियों के पूर्व उपपंजीयक और तीन अन्य लोगों को गिरफ्तार किया। उसने एक बयान में कहा कि जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनमें निजी कंपनियों का एक संस्थापक निदेशक और दो क्षेत्रीय प्रबंधक शामिल हैं। एजेंसी ने बताया कि उसने कोलकाता में कंपनियों के पूर्व उप पंजीयक शुभ कुमार बनर्जी, एक कंपनी के तत्कालीन संस्थापक निदेशक लक्ष्मण श्रीनिवास तथा दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है।
यह आरोप लगाया गया था कि आरोपियों ने विभिन्न जमा योजनाओं के साथ लोगों को लुभाने के लिए पूरे ओडिशा में अवैध रूप से जनता की जमा राशि एकत्र की और उच्च रिटर्न का झूठा वादा किया और परिपक्वता राशि वापस नहीं की और इस तरह निवेशकों को उनकी देय राशि से धोखा दिया। कंपनी का कुल कलेक्शन करीब 565 करोड़ रुपए था।
जमा राशि से कमाया था भारी लाभ
इस मामले में 2016 में और नवंबर 2021 में भुवनेश्वर कोर्ट में दो चार्जशीट दाखिल की गई थीं। जांच के दौरान, यह पता चला कि आरोपी ने कथित तौर पर खुद को प्राथमिकी में नामित अवैध पोंजी योजनाओं से जोड़ा था और कथित तौर पर उक्त निजी कंपनी द्वारा अवैध रूप से एकत्र की गई जमा राशि से अपने भारी आर्थिक लाभ कमाया था।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.