Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

AUS vs NZ Live Score: फिलिप्स ने तोड़ी ऑस्ट्रेलिया की ओपनिंग साझेदारी, लगातार तीसरा शतक लगाने से चूके वॉर्नर

- Sponsored -

- Sponsored -


डेस्क। आत्मविश्वास से ओतप्रात आस्ट्रेलियाई टीम वर्ल्ड कप 2023 के 27वें मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैदान पर है। टीम का लक्ष्य अपना शानदार रिकॉर्ड बरकरार रखने का होगा। मेजबान भारत और दक्षिण अफ्रीका से हारने के बाद लगातार तीन जीत दर्ज करके आस्ट्रेलियाई टीम ने वापसी की है। पिछले मैच में उसने नीदरलैंड को 309 रन से हराकर विश्व कप में सबसे बड़ी जीत दर्ज की। पांच बार की चैम्पियन टीम अंकतालिका में चौथे स्थान पर है जबकि न्यूजीलैंड तीसरे स्थान पर है।
वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने आते ही धमाका कर दिया है। इस वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला खेल रहे हेड ने 25 गेंद पर ही ताबड़तोड़ फिफ्टी जड़ डाली है। न्यूजीलैंड के खिलाफ धर्मशाला में खेले जा रहे मुकाबले में उन्होंने यह करिश्मा किया है। इस दमदार पारी की बदौलत अब ट्रेविस हेड इस वर्ल्ड कप में सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में कुसल मेंडिस के साथ टॉप पर काबिज हो गए हैं।
ऑस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन ने आज न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में कैमरून ग्रीन की जगह ट्रेविस हेड को मौका दिया।ट्रेविस हेड को वॉर्नर के साथ ओपनिंग के लिए भेजा गया। मैनजमेंट का यह दांव सटीक साबित हुआ और हेड ने वॉर्नर के साथ मिलकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू की. नतीजा यह हुआ कि ट्रेविस हेड ने देखते ही देखते 25 गेंदों पर ही फिफ्टी पूरी कर दी. डेविड वॉर्नर ने भी यहां अपना अर्धशतक पूरा करने के लिए महज 28 गेंदें खेलीं।
ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाजों की इन धमाकेदार पारियों ने उन्हें इस वर्ल्ड कप में सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले टॉप-4 खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल कर दिया। यहां
ट्रेविस हेड टॉप पर
हैं। वहीं, वॉर्नर का नंबर चौथा है. इस लिस्ट में ग्लैन मैक्सवेल का नाम भी शामिल हैं। मैक्सवेल ने पिछले मुकाबले में 27 गेंद पर फिफ्टी जमाई थी। टॉप-4 की इस लिस्ट में एकमात्र गैर ऑस्ट्रेलियाई शख्स कुसल मेंडिस हैं। इस श्रीलंकाई बल्लेबाज ने भी हेड की ही तरह 25 गेंद पर अर्धशतक जमाया था।
चोट के चलते टीम से बाहर थे ट्रेविस हेड
ट्रेविस हेड को पिछले महीने चोट लगी थी. इसके चलते उन्हें टीम से बाहर रखा गया था।वह करीब एक महीने से मैदान से दूर थे। वह ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ भी भारत नहीं आए थे। वह कुछ दिनों पहले ही भारत आए हैं। पिछले मैच में भी उनके खेलने की संभावना थी लेकिन टीम प्रबंधन ने उन्हें भारतीय परिस्थितियों में ढलने के लिए मौका देने का फैसला करते हुए प्लेइंग-11 में शामिल नहीं किया था. आज जब न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्हें मैदान में उतारा गया तो उन्होंने तबाही मचा दी।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.