Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

IND Vs SA : राजकोट से आई डराने वाली खबर, चौथे टी20 में बारिश बन सकती है बाधा, जानें पिच और मौसम का हाल

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

राजकोट। भारत को पांच मैचों की श्रृंखला के चौथे मैच के लिए शुक्रवार को राजकोट टी20 मुकाबला करेगा, जहां पर टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक और सटीक खेल की जरूरत होगी। विशाखापत्तनम टी20 में भारत को अपनी जरूरत की हर चीज मिली, जिसमें रुतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन ने 97 रनों की साझेदारी कर भारत के 179/5 स्कोर की नींव रखी।
नई दिल्ली और कटक में पहले दो मैचों में खराब बॉलिंग करने वाले गेंदबाज अपने रंग में नजर आए क्योंकि हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल ने क्रमशः चार और तीन विकेट लिए और दक्षिण अफ्रीका को 131 रनों पर समेट दिया।
हालांकि, राजकोट का खराब मौसम शुक्रवार को सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चौथे टी 20 आई को खराब कर सकता है। राजकोट में गुरुवार को बारिश हुई और शुक्रवार को भी ब्लॉकबस्टर मैच में बारिश से मजा खराब होने की संभावना है। विभिन्न मौसम रिपोर्टों के अनुसार, राजकोट में शुक्रवार को बादल छाए रहने की संभावना है, साथ ही शाम को गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।
दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीका अगला गेम जीतकर सीरीज का फैसला करने की कोशिश करेगा। वे इस समय 2-1 से आगे हैं। मेहमानों को उम्मीद होगी कि उनके स्टार बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक कलाई की चोट से पूरी तरह से उबर जाएंगे और कप्तान टेम्बा बावुमा के साथ ओपन में आएंगे। पहले दो मैचों में भारत को हराने के बाद, दक्षिण अफ्रीका तीसरे मैच में 48 रनों के बड़े अंतर से हार गई।
गेंद से मिले-जुले प्रदर्शन के बाद प्रोटियाज बल्लेबाजी बुरी तरह विफल रही। आईपीएल 2022 के सफल तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा उनके सबसे प्रभावशाली गेंदबाज रहे हैं और मेजबान टीम ने उनके खिलाफ कोई भी मौका न लेते हुए उन्हें उचित सम्मान दिया है। हालांकि दक्षिण अफ्रीका को फिल्डिंग में कैच लपकने के लिए अभी बहुत कुछ बाकी है।
कैसा रहेगा मौसम?
मौसम का हाल बताने वाली वेबसाइट वेदर डॉट कॉम के अनुसार मैच के दिन राजकोट का आसमान साफ नहीं रहेगा। दिन में तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के करीब रहेगा और रात में तापमान गिरकर 28 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचेगा। दिन और रात में यहां आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे। दिन में बारिश की संभावना 40 फीसदी और रात में 28 फीसदी है। यह मैच शाम के समय शुरु होगा। ऐसे में बारिश की वजह से मैच रुक सकता है, लेकिन खेल होनी पूरी संभावना है। दिन के समय हवा में नमी 61 फीसदी रहेगा, जो रात में बढ़कर 74 फीसदी तक पहुंचेगी। ऐसे में बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को परेशानी हो सकती है।
कैसी रहेगी पिच?
राजकोट के मैदान पर अक्सर बड़े स्कोर बनते हैं। यहां पिच से बल्लेबाजों को मदद मिलती है और कई बार बड़े स्कोर बन चुके हैं। यहां, पहली पारी का औसत स्कोर 183 रन है, जबकि दूसरी पारी का औसत स्कोर 170 रन है। यहां, अब तक तीन टी20 मैच हुए हैं और सभी में भारत ने बाद में बल्लेबाजी की है। इनमें से दो मैच भारत ने बाद में बल्लेबाजी करते हुए जीते हैं, जबकि एक मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती थी।
दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
भारत: ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल/रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान/अर्शदीप सिंह/उमरान मलिक।
दक्षिण अफ्रीका: तेम्बा बावुमा (कप्तान), रीजा हेंड्रिक्स/क्विंटन डिकॉक, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), केशव महाराज, डेविड मिलर, एनरिक नॉर्त्जे, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, रसी वान डर डुसेन।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.