Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

RJD ने किया उम्मीदवारों का ऐलान

- Sponsored -

- Sponsored -


पटना: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर राजद ने भी पहले चरण के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करनी शुरू कर दी है। राजद ने अब तक पहले फेज के कई कैंडिडेट का नाम फाइनल कर दिया गया है। सावित्री देवी चकाई से, शाहपुर से राहुल तिवारी, जहानाबाद से सुदय यादव  जगदीशपुर से रामविशुन सिंह लोहिया को टिकट गया है। वहीं अरवल से आरजेडी विधायक रविन्द्र सिंह टिकट काट दिया गया है। अरवल सीट  CPI ML के खाते में चली गई है।

खदुमपुर से सूबेदार दास, बेलहर से रामदेव यादव, झाझा से राजेन्द्र यादव, जमुई से विजय प्रकाश, नोखा से अनिता देवी, नवीनगर से डब्लू सिंह, बेला से सुरेंद्र यादव, संदेश से किरण देवी, राजद की उम्मीदवार होंगें। रामगढ़ से आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे सुधाकर सिंह को टिकट दिया गया है।

भले ही बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर जेडीयू ने उम्मीदवारों के नामों का एलान नहीं किया है, लेकिन उम्मीदवारों को पार्टी की ओर सिंबल देने का काम शुरू हो गया है। आज कई उम्मीदवारों को सिंबल दिया गया। जेडीयू ने अब तक कई नेताओं को सिंबल दे दिया है।

इसमें सूर्यगढ़ा से रामानंद, अगियांव प्रभु राम, करहगर से वशिष्ठ सिंह, जगदीशपुर से सुशम लता कुशवाहा, झाझा से दामोदर रावत, मोकामा से राजीव लोचन, बरबीघा से सुदर्शन, चकाई से संजय प्रसाद, घोसी से राहुल कुमार, एमएलसी मनोरमा देवी, बेलहर से मनोज यादव, जहानाबाद से कृष्णनंद वर्मा, मसौढ़ी नूतन पासवान, रफीगंज से अशोक कुमार सिंह, अमरपुर से जयंत राय, राजपुर से संतोष निराला, डुमरांव से अंजुम आरा, सुल्तानगंज से ललित नारायण मंडल,रफीगंज से अशोक कुमार सिंह, नोखा से नागेंद्र चंद्रवंशी, चेनारी से ललन पासवान, धौरेया से मनीष कुमार सिंह, नवीनगर से धीरेंद्र कुमार सिंह को सिंबल मिल चुका है। बाकी उम्मीदवारों को सिंबल देने का काम जारी है।

आपको बता दें कि पहले चरण में राज्य के 16 जिलों की 71 विधानसभा सीटों पर 28 अक्टूबर को मतदान होना है। यह इलाका आजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव का गढ़ माना जाता है। 2015 के विधानसभा चुनाव में लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार ने मिलकर एनडीए का सफाया कर दिया था। पहले चरण के 71 सीटों में से 25 पर आरजेडी का कब्जा है, जबकि 21 सीटें जेडीयू के पास हैं। बीजेपी को यहां 14 सीटें मिली थीं और कांग्रेस ने 8 सीटों पर जीत दर्ज की थी। इसके अलावा जीतनराम मांझी की हिंदुस्तान आवाम मोर्चा को एक, सीपीआई को एक और एक सीट पर निर्दलीय को जीत मिली थी।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.