Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

West Bengal Panchayat Election 2023 : 13 जून को सर्वदलीय बैठक, झड़प पर राज्यपाल का चुनाव आयुक्त को फरमान, कहा-शांतिपूर्ण कराएं नामांकन

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

कोलकाता। बंगाल में पंचायत चुनाव 2023 के नामांकन का दौर शुरू होने के बाद से ही राज्य के अलग-अलग हिस्सों में झड़प की सूचना आ रही है। नामांकन के पहले दिन गड़बड़ी के आरोप लगे ह।साथ ही विपक्ष के नामांकन में बाधा डालने के भी आरोप है। इन सबके बीच आज बंगाल बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से मिलने गया। और उसके बाद राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने राज्य चुनाव आयुक्त राजीव सिन्हा को राजभवन तलब किया। राज्यपाल ने राज्य चुनाव आयुक्त को शांतिपूर्ण मतदान कराने कहा है. इस बीच, 13 जून को राज्य चुनाव आयोग ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है।
राज्य चुनाव आयुक्त इस दिन दोपहर करीब 1:45 बजे राजभवन गए. राज्यपाल ने कमिश्नर से सवाल किया कि क्या पर्याप्त फोर्स है? केंद्रीय बल क्या ला रहे हैं? जवाब में कमिश्नर ने कहा कि केंद्रीय बलों को लाने का फैसला आमतौर पर कोर्ट द्वारा लिया जाता है। मामला कोर्ट में विचाराधीन है. ऐसे में वे फिलहाल कोर्ट की राह देख रहे हैं।
राज्य के विभिन्न इलाकों में झड़प, लग रहे हैं आरोप, कांग्रेस ने किया प्रदर्शन
मालूम हो कि राज्यपाल राजीव सिन्हा से राज्य के विभिन्न हिस्सों से आ रही शिकायतों के संबंध में राज्य चुनाव आयोग द्वारा उठाए जा रहे कदमों के बारे में पूछताछ की। इस बीच कल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने खरग्राम में एक कांग्रेस कार्यकर्ता की कथित हत्या को लेकर राज्यपाल को पत्र लिखा था।
राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति का जिक्र करते हुए अधीर ने राज्यपाल से पंचायत चुनाव में केंद्रीय बलों का इस्तेमाल करने का भी अनुरोध किया था। इसी तरह से भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने भी केंद्रीय बल तैनाती की मांग की है।
दूसरी ओर, मुर्शिदाबाद में कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या के खिलाफ दक्षिण कोलकाता कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने राजभवन के सामने प्रदर्शन किया. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय बल की तैनाती की मांग की।
राज्य में शांतिपूर्ण कराएं नामांकन, राज्यपाल को चुनाव आयुक्त को फरमान
राज्यपाल ने कहा कि मनोनयन के लिए उचित कार्यवाही करें. आयुक्त ने कहा कि रिपोर्ट मांगना सामान्य प्रक्रिया है. कमिश्नर राजीव सिन्हा ने जिलाधिकारियों को फोन कर तीन जिलों मुर्शिदाबाद, आसनसोल, उत्तर 24 परगना की स्थिति की जानकारी ली. उसके बाद राज्यपाल ने शांतिपूर्ण नामांकन सुनिश्चित करने के लिए कहा है।
गौरतलब है कि नामांकन को लेकर हंगामे के आरोपों से राज्य चुनाव आयोग में खलबली मच गयी है।डोमजूर, खरग्राम समेत कई जगहों अशांति की तस्वीरें सामने आई हैं. राज्य निर्वाचन आयोग ने जिलाधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है कि आखिर ऐसी स्थिति क्यों बनी है।
आयोग ने जानना चाहा है कि उम्मीदवार नामांकन जमा नहीं कर पाने की शिकायत क्यों कर रहे हैं और इस सब के बीच, राज्यपाल ने खुद राज्य के चुनाव आयुक्त राजीव सिन्हा को विवरण का पता लगाने के लिए बुलाया


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.