Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

मोकामा उपचुनाव : भूमिहारों के गढ़ में हाई- वोल्टेज चुनाव, मैदान में आमने-सामने हैं दो बाहुबलियों की बीवियां

- Sponsored -

- Sponsored -


पटना। बिहार का मोकामा भूमिहारों का बाहुल्य क्षेत्र माना जाता है। इस सीट पर आज उपचुनाव के लिए मतदान चल रहा है। ये मतदान इसलिए हाईवोल्टेज माना जा रहा है कि दोनों ओर से दो बाहुबलियों की बीवियां चुनाव मैदान में हैं। एक ओर मोकामा सीट से चार बार विधायक रहे बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी राजद के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं तो दूसरी ओर बाहुबली नलिनी रंजन उर्फ़ ललन सिंह की पत्नी सोनम देवी बीजेपी व सहयोगी दलों के गठबंधन से मैदान में हैं।
बता दें कि बिहार की मोकामा सीट पर मौजूदा विधायक अनंत सिंह को एक आपराधिक मामले में दोषी ठहराए जाने के कारण पद से बर्खास्त कर दिया गया था, जिसके बाद उस सीट पर उपचुनाव हो रहा है। भूमिहार जाति से आने वाले अनंत सिंह ने जेडीयू के साथ अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की और इसके टिकट पर दो बार विधायक चुने गए। उन्होंने 2020 में एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में और राजद के बैनर तले सीट जीती थी। अब उनकी बर्खास्तगी के बाद उनकी पत्नी नीलम देवी को सहानुभूति वोटों के साथ अनंत सिंह के रसूख के भरोसे वोट मिलने के कयास लगाए जा रहे हैं।
गैंगस्टर सूरजभान सिंह के बेहद करीबी हैं ललन सिंह
भाजपा प्रत्याशी सोनम देवी के पति नलिनी रंजन उर्फ़ ललन सिंह खूंखार गैंगस्टर से नेता बने सूरज भान सिंह के विश्वासपात्र माने जाते हैं। सूरज भान सिंह ने 2000 के विधानसभा चुनावों में अपनी राजनीति शुरू की थी, जब उन्होंने मोकामा सीट पर एक आश्चर्यजनक अंतर से जीत हासिल की, एक निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ा और अनंत सिंह के बड़े भाई दिलीप सिंह को हराया, जो राबड़ी देवी सरकार में मंत्री थे। ललन सिंह सूरजभान के सबसे विश्वासपात्र थे इसलिए अनंत सिंह से भी उनकी गहरी दुश्मनी हो गई। इस बार ललन सिंह को उम्मीद है कि उन्हें 2000 से 2005 तक मोकामा के विधायक रहे और सांसद सूरजभान सिंह के साथ अपने लंबे जुड़ाव का फायदा उठाकर चुनाव जीत जाएंगे। सूरजभान अपनी पत्नी और मुंगेर से सांसद वीणा देवी के साथ अपने करीबी ललन सिंह की पत्नी सोनम के समर्थन में उतरे हैं।
हाई मदरसों के चुनाव रद होने से कोंग्रेसियों में क्षोभ मालदा, 3 नवंबर। चंदुआ दमईपुर हाई मदरसा सहित जिले के कई मदरसों में प्रबंधन समिति का वोट रद्द होने से कांग्रेस के नेता क्षुब्ध हैं. इसके विरोध में कांग्रेस ने गुरुवार को मालतीपुर ग्राम पंचायत क्षेत्र के चांचल -2 प्रखंड के चंदुआ बस स्टैंड चौराहे पर धरना-प्रदर्शन व विरोध सभा का आयोजन किया. विरोध बैठक में सुजापुर से कांग्रेस के विधायक ईशा खान चौधरी, मालतीपुर और हरिश्चंद्रपुर के पूर्व विधायक अलबरूनी और मुस्ताक आलम और अन्य मौजूद थे।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.