Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए अमेरिका के नए COVID-19 नियम

- Sponsored -

- Sponsored -


वॉशिंगटन – बाइडेन प्रशासन अमेरिकियों और गैर-नागरिकों को समान रूप से प्रभावित करने वाली नई अंतर्राष्ट्रीय यात्रा नीतियों को लागू कर रहा है। जो अमेरिका में उड़ान भरना चाहते हैं उनको यह समझाए गए नीतियों का पालन करना है। लक्ष्य COVID-19 के कारण 18 महीने के व्यवधान के बाद अधिक सामान्य हवाई यात्रा को बहाल करना है। पूरे बोर्ड के नियम, जो नवंबर में प्रभावी होंगे, भ्रमित करने वाले प्रतिबंधों की जगह लेंगे। सोमवार को घोषित योजना के कुछ विवरणों पर काम किया जा रहा है, लेकिन यहां कुछ प्रश्न और उत्तर दिए गए हैं कि क्या उम्मीद की जाए?
यू.एस. की यात्रा करने वाले सभी वयस्क विदेशी नागरिकों को अपनी उड़ान में सवार होने से पहले पूरी तरह से टीकाकरण की आवश्यकता होगी। यह वर्तमान आवश्यकता के अतिरिक्त है कि यात्री यू.एस. प्रस्थान के 72 घंटों के भीतर एक नकारात्मक COVID-19 परीक्षण का प्रमाण दिखाते हैं। एक बार टीकाकरण की आवश्यकता पूरी हो जाने के बाद, व्हाइट हाउस अंतरराष्ट्रीय यात्रा पर सभी देश-विशिष्ट प्रतिबंधों में ढील देगा, जिन्होंने यूनाइटेड किंगडम, यूरोपीय संघ, चीन, भारत, ईरान, आयरलैंड गणराज्य, ब्राजील या में रहने वाले गैर-नागरिकों को रोका है।

यह अमेरिकियों को कैसे प्रभावित करता है?
पूरी तरह से टीका लगाए गए अमेरिकियों को केवल यू.एस. प्रस्थान के 72 घंटों के भीतर एक नकारात्मक COVID-19 परीक्षण का प्रमाण दिखाना होगा।
असंबद्ध अमेरिकियों के बारे में क्या?
अमेरिकी नागरिक और स्थायी निवासी जिन्हें पूरी तरह से टीका नहीं लगाया गया है, वे अभी भी यू.एस. के लिए उड़ान भरने में सक्षम होंगे, लेकिन वे कठिन परीक्षण और संपर्क अनुरेखण प्रोटोकॉल देखेंगे। यू.एस. के लिए उड़ान भरने के 24 घंटों के भीतर उनका परीक्षण करने की आवश्यकता होगी, साथ ही देश लौटने पर परीक्षण से गुजरना होगा। हालांकि, यह देखा जाना बाकी है कि संघीय सरकार परीक्षण की आवश्यकता को कैसे लागू करेगी।
यह हवाई किराए को कैसे प्रभावित करेगा?
ट्रैवल-रिसर्च फर्म हॉपर के अर्थशास्त्री अदित दामोदरन ने भविष्यवाणी की कि बढ़ती मांग से यूरोप से उड़ानों पर उच्च हवाई किराए की संभावना है, हालांकि अमेरिका में डेल्टा संस्करण और उच्च COVID-19 दरों से फ्लाइट बुक करने की भीड़ धीमी हो सकती है। किरायों में वृद्धि, यह महामारी की शुरुआत के बाद से कीमतों में बदलाव को चिह्नित करेगा।
क्या एयरलाइंस यात्रियों पर डेटा एकत्र करेगी?
सीडीसी को एयरलाइनों को यात्रियों के बारे में जानकारी एकत्र करने और स्वास्थ्य एजेंसी को प्रदान करने की आवश्यकता होगी यदि उसे संपर्क अनुरेखण करने की आवश्यकता है। एयरलाइंस ने पिछले साल इसी तरह के बदलाव का विरोध किया था, जब इसे सीडीसी द्वारा प्रस्तावित किया गया था और अंततः ट्रम्प प्रशासन द्वारा अवरुद्ध कर दिया गया था।
भूमि सीमाओं पर यात्रा के बारे में क्या?
मेक्सिको और कनाडा से यू.एस. में भूमि सीमाओं को पार करने पर प्रशासन के प्रतिबंध अभी के लिए अपरिवर्तित रहेंगे। इसका मतलब है कि कुछ मामलों में दो अमेरिकी पड़ोसियों के पूरी तरह से टीकाकरण वाले लोग जल्द ही यू.एस. पहुंचाए जाएंगे।
यह यात्रा उद्योग को कैसे प्रभावित करेगा?
विश्लेषकों और उद्योग के अधिकारियों को लगता है कि इससे मदद मिलेगी। यूएस चैंबर ऑफ कॉमर्स ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय यात्रियों पर मौजूदा प्रतिबंध हटाने से अमेरिकी अर्थव्यवस्था के लिए एक टिकाऊ सुधार में योगदान होगा। यूएस ट्रैवल एसोसिएशन के अनुसार, सोमवार से पहले, अमेरिका इस साल अंतरराष्ट्रीय आगंतुकों से निर्यात आय में $ 175 बिलियन का नुकसान करने की गति पर था।
वर्तमान प्रतिबंधों ने अंतर्राष्ट्रीय यात्रा को कैसे प्रभावित किया है?
उन्होंने अमेरिकियों के लिए अन्य तरीकों की तुलना में यूरोप की यात्रा करना आसान बना दिया है। एयरलाइंस फॉर अमेरिका के अनुसार, अगस्त में अमेरिकी अंतरराष्ट्रीय यात्रा दो साल पहले की तुलना में ५४% कम थी, और गैर-अमेरिकी नागरिकों द्वारा आगमन ७४% कम था।
परिवर्तन व्यवसाय यात्रा को कैसे प्रभावित करेंगे?
यूरोप से व्यापार यात्रियों के बीच मांग में कमी आई है। जिन विदेशी अधिकारियों को टीका लगाया गया है, उन्हें अब यह साबित नहीं करना होगा कि संयुक्त राज्य अमेरिका की उनकी यात्रा यू.एस. “राष्ट्रीय हित” की सेवा करती है – एक समय लेने वाली प्रक्रिया।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.