Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

अजब-गजब : इस राज्य में है 8 हजार ‘मिस्टर इंडिया, ऐसे गायब हुए हैं कि किसी को ढूंढे नहीं मिल रहे

- Sponsored -

- Sponsored -


भोपाल। फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ तो आपने देखी ही होगी या इसके बारे में सुना तो जरूर होगा। अनिल कपूर और श्रीदेवी की यह फिल्म जबर्दस्त हिट हुई थी। इसका संगीत भी बहुत पापुलर हुआ था और विलेन अमरीश पुरी का डायलाग तो घर घर बोला जाता था। फिल्म में अनिल कपूर का किरदार जब तब गायब हो जाता था, वह किसी को दिखाई ही नहीं देता था। कुछ ऐसा ही अजब गजब हाल एमपी का हो रहा है। यहां एक दो नहीं हजारों ‘मिस्टर इंडिया’ हैं जोकि ऐसे गायब हुए कि किसी को ढूंढे नहीं मिल रहे हैं।
एमपी में अपराध तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। हालांकि पुलिस भी मुस्तैद है। अपराध होते ही केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुट जाती है लेकिन कुछ लोग हैं जो ऐसे गायब हो गए हैं कि लाख कोशिश के बाद भी पुलिस के हाथ नहीं लग रहे हैं। ऐसे आरोपियों की संख्या धीरे धीरे कर हजारों में पहुंच गई है।
पुलिस रिकार्ड के अनुसार ही प्रदेश के 8 हजार अपराधी अपराध करने के बाद गायब हो गए हैं। ये 8 हजार ‘मिस्टर इंडिया’ पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बन गए हैं। इनकी गिरफ़्तारी के लिए पुलिस हर जतन कर चुकी है पर ये ऐसे गायब हुए हैं कि लाख तलाश करने के बावजूद नहीं मिल रहे हैं।
एमपी पुलिस के लिए इन हजारों ‘मिस्टर इंडिया’ को पकड़ना बेहद मुश्किल काम साबित हो रहा है। पुलिस इसके लिए एक और कवायद कर रही है। ‘मिस्टर इंडिया’ बनकर गायब हुए इन अपराधियों की गिरफ़्तारी के लिए मप्र पुलिस ने अब प्रदेश से सटे अन्य प्रदेशों की पुलिस को भी अपराधियों की सूची भेज दी है।
खास बात यह है कि प्रदेश में अपराधियों के हौसले इतने ज्यादा हो चुके हैं कि पेरोल पर जेल से बाहर आकर भी वे भाग रहे हैं। ‘मिस्टर इंडिया’ की तरह गायब होने वाले 8 हजार अपराधियों में पेरोल पर बाहर निकले 14 कैदी भी शामिल हैं।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.