Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

आज से शुरू हो रहा है क्रिकेट का महाकुंभ, धोनी मैदान पर तो होंगे लेकिन चेन्नई की कप्तानी नहीं करेंगे

- Sponsored -

- Sponsored -


नई दिल्ली। इंडिया का त्योहार आईपीएल – 2022) आज शुरू हो रहा है। लीग का पहला मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच है और इस मैच की पहली गेंद के साथ ही क्रिकेट का यह 74 मैचों का महाकुंभ शुरू हो जाएगा. ऐसे में क्रिकेट फैंस में भी जबरदस्त उत्साह देखा जा सकता है।
कितने बजे शुरू होगा मैच
आईपीएल के इस सीजन का पहला मैच सीएसके और केकेआर के बीच होगा. शाम 7 बजे टॉस होगा। मैच की शुरुआत शाम साढ़े सात बजे होगी।अगर आप यह मैच स्टेडियम में बैठकर लाइव नहीं देख पा रहे हैं तो इसे टीवी पर भी देख सकते हैं। वैसे इस बार कोविड के कंट्रोल में आने के बाद 25 फीसदी दर्शकों को मैदान में बैठकर मैच देखने की इजाजत दी गई है।
कहां देख सकते हैं मैच
आपको बता दें कि आईपीएल के ब्रॉडकस्टिंग राइट्स सीएसके स्टार नेटवर्क के पास हैं। इसलिए मैच का प्रसारण भी स्टार स्पोर्ट्स के चैनल पर किया जाएगा। आप स्टार स्पोर्ट्स के चैनल पर अलग-अलग भाषाओं में लाइव मैच देख सकते हैं। सीएसके और केकेआर के बीच आईपीएल मुकाबले की लाइव-स्ट्रीमिंग भारत में हॉटस्टार ऐप पर देखी जा सकती है।
ये है आज की संभावित प्लेइंग इलेवन
चेन्नई सुपर किंग्स: ऋतुराज गायकवाड, डेवोन कॉन्वे, रोबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी, शिवम दुबे, ड्वेन ब्रावो, तुषार देशपांडे, क्रिस जोर्डन, एडम मिल्ने।
कोलकाता नाइट राइडर्स: वेंकटेश अय्यर, अजिंक्य रहाणे, नितीश राणा, श्रेयस अय्यर, सैम बिलिंग्स, आंद्रे रसेल, मोहम्मद नबी/टिम साउथी, सुनील नरेन, शिवम मावी, उमेश यादव, वरूण चक्रवर्ती।
पहला मुकाबला पिछले साल की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच शाम 7:30 बजे से वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच के दो दिन पहले चेन्नई टीम में बड़ा बदलाव भी हुआ है। 14 साल से टीम की कप्तानी कर रहे महेंद्र सिंह धोनी अब कप्तान नहीं होंगे। उनकी जगह ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को धोनी ने कप्तानी सौंप दी है।
26 अप्रैल 2019 के बाद पहली बार ऐसा होगा जब चेन्नई की टीम धोनी के कप्तानी के बिना मैदान पर उतरेगी। 2019 सीजन के दो मैचों में धोनी फिट नहीं थे ऐसे में सुरेश रैना ने कप्तानी की थी।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.