Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

आज है रोज डे, अपने प्यार का खुलकर करें इजहार, गुलाब देने से पहले जान लें रंगों का मतलब

- Sponsored -

- Sponsored -


डेस्क। प्यार का इजहार करने का सप्ताह शुरू हो चुका है। प्रेमी जोड़ों को सालभर इस खास वीक का इंतजार रहता है। इस वीक में वे अलग-अलग तरीकों से अपने प्यार का इजहार कर रिश्ते को मजबूत बनाते हैं। फरवरी का पूरा महीना ही प्यार का महीना माना जाता है। प्यार करने वालों के लिए तो ये महीना खुशियों से भरा होता है, जिनके दिलों में किसी के प्रति प्यार छिपा है, वे भी इस महीने अपने दिल की बात बयां करने की हिम्मत जुटा ही लेते हैं और डरते, संकोच करते अपने प्यार का इजहार कर डालते हैं। वैलेंटाइन वीक की शुरुआत 7 फरवरी से हो गई है। प्यार करने वालों के लिए यह पूरा सप्ताह बहुत खास होता है और इसे सेलिब्रेट करने के लिए लोग तरह-तरह के प्लान बनाते हैं.
7 से लेकर 14 फरवरी तक अलग-अलग दिन आते हैं और 7 फरवरी को सबसे पहले रोज डे सेलिब्रेट किया जाता है। ऐसा नहीं कि वैलेंटाइन वीक सिर्फ प्रेमी-प्रमिकाएं ही सेलिब्रेट कर सकते हैं, बल्कि इस पूरे सप्ताह को मैरिड कपल भी अपने अंदाज में सेलिब्रेट कर सकते हैं। इतना ही नहीं, हर वो व्यक्ति अपने फेवरेट इंसान, जिसे वे सबसे ज्यादा प्यार करता है, उसे गुलाब देकर इस दिन की बधाई दे सकता है। यदि आप भी मना रहे हैं रोज डे तो अपने लाइफ पार्टनर, दोस्त को खूबसूरत लाल गुलाब के साथ भेजें ये प्यार भरे संदेश। आप इन मैसेजेज को मोबाइल पर टेक्स्ट करके भेज सकते हैं। फेसबुक पर उनके नाम पोस्ट कर सकते हैं या फिर व्हॉट्सऐप स्टेटस भी लगा सकते हैं। यदि आप पहली बार किसी के सामने अपने प्यार का इजहार करने वाले हैं तो ये प्यार भरे संदेश उनके दिल तक जरूर पहुंचेंगे।
अगर आप किसी को पसंद करते हैं या प्यार करते हैं दोनों के मतलब अलग-अलग हो जाते हैं और ऐसे में आपको अलग रंग का गुलाब देना चाहिए। हर रंग के गुलाब का मतलब अलग होता है। आइए गुलाब देने से पहले उसके रंग का मतलब भी जान लीजिए।
पीला रंग का गुलाब
दोस्ती का रंग पीला होता है। अगर आप किसी से दोस्ती करना चाहते हैं तो उसे पीला गुलाब दे सकते हैं। इस रंग के गुलाब को दोस्ती के साथ नई शुरुआत का प्रतीक भी माना जाता है।
गुलाबी रंग का गुलाब
पिंक या गुलाबी गुलाब तब दिया जाता है जब आप किसी को पसंद करते हैं। इस रंग का गुलाब ये भी दर्शाता है कि आप उनके खास दोस्तों में से एक हैं और वो आपको कभी खोना नहीं चाहते हैं।
लाल रंग का गुलाब
लाल रंग के गुलाब के बारे में तो आप जानते ही होंगे। इस रंग का गुलाब प्यार का प्रतीक माना जाता है। आप जीवनभर जिसके साथ रहना चाहते हैं उन्हें लाल रंग का गुलाब देकर प्यार का इजहार कर सकते हैं।
सफेद रंग का गुलाब
शांति या सॉरी का प्रतीक माना जाता है। होता है। इसी तरह सफेद गुलाब गिले शिकवे मिटाकर आगे बढ़ने का प्रतीक होता है। अगर आप किसी से माफी मांगना चाहते हैं तो रोज डे पर उसे सफेद गुलाब दे सकते हैं।
काले रंग का गुलाब
दुश्मनी का प्रतीक माना जाता है। इस रंग का गुलाब नफरत को दर्शाता है। वैलेंटाइन डे प्यार का सप्ताह होता है इसलिए काला गुलाब रोज डे पर देने का सही मौका नहीं होता।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.