Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

आतंकी शाहनवाज का कबूलनामा! आईएसआईएस देश के बड़े मंदिरों और उत्तर भारत में हमले की रच रहा साजिश

- Sponsored -

- Sponsored -


नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सोमवार यानी 2 अक्टूबर को 3 लाख के इनामी आतंकवादी शाहनवाज समेत 3 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। तीन आतंकियों की गिरफ्तार दिल्ली से ही की गई है। NIA का वांटेड आईएसआईएस आतंकी शाहनवाज ने दिल्ली पुलिस की पूछताछ में कई अहम जानकारियां दी है। मुहम्मद शाहनवाज ने पाकिस्तान के नापाक मंसूबे को लेकर बड़ा खुलासा किया है। स्पेशल सेल के सूत्रों के हवाले से खबर है कि अयोध्या का राम मंदिर, गुजरात के अक्षरधाम मंदिर पर हुए आतंकी हमले का सरगना फरतुल्ला गौरी इन तीनों के साथ लगातार संपर्क में था। हमले की पूरी प्लानिंग पाकिस्तान में बैठे आईएसआईएस के आकावों ने की थी।
शाहनवाज के घर से मिले बम बनाने के सामान
आतंकी संगठन आईएसआईएस पहले युवाओं को भर्ती करती है फिर आतंकी हमलों को अंजाम देती है। हमले के बाद पकड़े जाने पर भी पाकिस्तान का नाम उजागर नहीं होता है। NIA और स्पेशल की सेल की रेड में आतंकी शाहनवाज के घर से इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) बनाने में इस्तेमाल किए जाने वाले लिक्विड केमिकल समेत कई आपत्तिजनक सामान बरामद हुआ है। पूछताछ में पता चला है कि शाहनवाज और उसके मॉड्यूल के सदस्य विदेश में बैठे हैंडलर्स के निर्देशों के पर दिल्ली समेत उत्तर भारत में आतंकी हमले की साजिश रच रहे थे।
पकड़े गए 3 आतंकियों पर था 3 लाख का इनाम
बता दें कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने शाहनवाज समेत आईएसआईएस से जुड़े 7 दहशतगर्दों को गिरफ्तार किया था। कुछ महीने पहले शाहनवाज समेत तीन आतंकी पुणे पुलिस की कस्टडी से फरार हो गए थे। जिसके बाद रविवार रात NIA और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी सफलता हाथ लगी। पुलिस ने शाहनवाज समेत 3 लोगों को पकड़ा है। इन तीनों पर 3 -3 लाख का इनाम घोषित था।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.